भारत पर्व में लोक नृत्य एवं कबीर भजनों ने समा बांधा

Neemuch Headlines January 27, 2023, 4:52 pm Technology

नीमच।लोकतंत्र का उत्सव भारत पर्व नीमच के टाऊनहॉल में गणतंत्र दिवस की संध्‍या पर गुरूवार को प्रदेश में एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखेलचा के मुख्‍य आतिथ्‍य में किया गया।

इस मौके पर विधायक नीमच दिलीपसिंह परिहार, सांसद प्रतिनिधि वीरेन्‍द्र पाटीदार एवं अन्‍य जन-प्रतिनिधिगण भी उपस्थित थे। भारत पर्व में संस्‍कृति विभाग के कलाकार मंदसौर की सुश्री सन्नाली शर्मा एंव दल ने मालवी लोक नृत्‍य, लोक गीतों ने भारत पर्व में समा बांधा और श्रोताओं, दर्शकों को मंत्र मुग्‍ध कर दिया। इसके साथ ही शाजापुर के कबीर भजन गायक बाबुलाल धोलपुरे के दल व्‍दारा कबीर भजनों की प्रस्‍तुति को भी उपस्थिजनों ने करतल ध्‍वनि से स्‍वागत किया। भारत पर्व का कार्यक्रम का शुभारम्‍भ विधायक दिलीपसिंह परिहार एंव सांसद प्रतिनिधि वीरेन्‍द्र पाटीदार ने दीप प्रज्‍जवलित कर एवं मॉ सरस्‍वती के चित्र पर मालार्पण कर किया। तदपश्‍चात कबीर भजन गायक बाबुलाल धोलपुरे के दल द्वारा गणेश वंदना, पालना में झूला-झूले गंजानन्‍द से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। प्‍यारो लोग ने महावे भारत देश हरि‍ ने ऐसी रैल बनाई—भजन करले सुमिरन करले--- मैं ना लडी-मैना लडी मैरो सेया निकल गयेय, जरा धीरे धीरे गाडी हाकों– राम गाडी वाले आदि कबीर भजनो का भी उपस्थि‍त श्रोताओं ने करतल ध्‍वनि से स्‍वागत किया। लोक कलाकार सुश्री सन्‍नाली र्श्‍मा एंव साथी कलाकरों द्वारा प्रस्‍तुत आओनी पधारो म्‍हारा देश, काल्‍यो कूद पड्यो कुआं मा, म्‍हारी साईकल पंच्‍चर कर लायो, स्‍वागत गीत आयो रे, शुभ दिन आयो रे, ने भारत पर्व में समां बांधा और दर्शकों की खूब तालियां बटोरी।

भारत पर्व में स्‍थानीय छात्र-छात्राओं लोक कलाकारों ने भी उत्‍साहपूर्वक भाग लेकर, देश भक्तिपूर्ण सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतिया दी। भारत पर्व में प्रस्‍तुति देने वाले कलाकारों, विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मंत्री सखलेचा ने कहा, कि गणतंत्र दिवस के उत्‍सव को महोत्‍सव के रूप में मनाने तथा गणंतत्र दिवस व बसंत पंचमी की सभी को बधाई व भुभकानाएं दी।

उन्‍होने कहा, कि आत्‍मनिर्भर भारत बनाने के लिए सबसे पहले आत्‍मनिर्भर नीमच बनाना होगा। यह भावी पीढी युवाओं की जिम्‍मेदारी है, कि वे नीमच को आत्‍मनिर्भर बनाने में अपना योगदान दे। उन्‍होने नीमच के युवाओं का आव्‍हान किया, कि वे र्स्‍टाअप की योजनाओं को समझे, स्‍टार्टअप के महोत्‍सव में भाग ले और स्‍टार्टअप शुरू करने करने के बारे में सोचे।

कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए विधायक परिहार ने गणंतत्र दिवस की सभी को शुभकामनाए दी। जिला पचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एसडीएम डॉ.ममता खेडे आदि ने अतिथियों का स्‍वागत किया। कार्यक्रम का संचालन प्रो.संजय जोशी व सुश्री मंजूला धीर ने किया।

इस मौके पर अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एसएस कनेश, सहायक कलेक्‍टर सृजनवर्मा, डिप्‍टी कलेक्‍टर पीएल देवडा, सुश्री आंकाक्षा करोठिया व विभिन्‍न विभागों के अधिकारी-कमर्चारी, जनप्रतिनि‍धिगण, नागरिक एवं पत्रकारगण व बडी संख्‍या में नागरिकगण व छात्र-छत्राएं उपस्थित थी।

Related Post