BIG BREAKING- भरी ठण्ड में जर्जर बिल्डिंग होने से भगवान् के मंदिर के बाहर देश का भविष्य पढ़ाई करने को मजबूर, शासन के दावों की पोल खोलती खबर

अभिषेक गुप्ता/ महावीर चौधरी January 23, 2023, 8:45 pm Technology

शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन की बिल्डिंग सरकार के दावे की पोल खोल रही है, गांव मंदिर प्रांगण में पढ़ने को मजबूर बच्चे

रामपुरा। प्रदेश सरकार शिक्षा एवं बच्चों के लिए विभिन्न योजना ला रही है किंतु विद्यालय भवन एवं उनकी शिक्षा को लेकर कहीं ना कहीं स्थितियां कमजोर नजर आती दिख रही है। इसी का उदाहरण मध्यप्रदेश के नीमच जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर स्थित रामपुरा तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव नाली गुर्जर में शासकीय प्राथमिक विद्यालय भवन की बिल्डिंग सरकार के दावे की पोल खोल रही हैं ।

कई बार अवगत कराने के बावजूद भी निरीक्षण करने तक ही सीमित रह गई है । जिसके चलते स्कूल भवन दुर्दशा का आंसू बहा रहा है । इस मामले में अभी तक अधिकारियों ने भी अब तक कोई सुध नहीं ली है जिसके कारण शिक्षकों द्वारा मंदिर प्रांगण में विद्यालय खोलने पर मजबूर हो रहे हैं । गांव नाली गुर्जर में शिक्षा के हाल बेहाल हो रहै है । यहां के शासकीय प्राथमिक विद्यालय की बिल्डिंग चारों तरफ से जर्जर हो चुकी है और दीवारों में बड़ी बड़ी दरारें पड़ गई है जिसके चलते स्कूल भवन की बिल्डिंग अपना अस्तित्व खो बैठी है।

स्कूल व्यवस्था नहीं होने के कारण गांव के ही मंदिर प्रांगण में ही बच्चों को पढ़ाया जा रहा है । बच्चों को जिसके कारण स्कूल मैं पढ़ने बच्चों को जहां शिक्षा का अभाव दिख रहा है वही सर्दी के मौसम में खुले आसमान के नीचे ठंड के प्रकोप से ठिठुरते हुए पढ़ने पर मजबूर हो रहे हैं। नया भवन बनाने को लेकर स्कूल के शिक्षकों सहीत प्रधानाध्यापक हरजीत कौर ने भी संबंधित अधिकारियों को भी क‌ई बार अवगत कराया गया है । लेकिन अधिकारियों द्वारा समय समय पर निरीक्षण करने तक ही सीमित रह गया ।

ओर कल से कोई बड़ा हादसा होता है तो इसके जिम्मेदार कौन है। यह अपने आप में प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। वहीं इस संबंध में गांव नाली गुर्जर के निवासी एवं वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व जनपद अध्यक्ष एवं मंडी अध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर ने बताया कि हमने भी वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी दी है शीघ्र ही समस्या का हल होगा ।

Related Post