पंचायत स्तर पर दो दिवसीय आनंद उत्सव संपन्न, तीन पंचायतो के छात्र छात्राओ ने विभिन्न प्रतियोगिताओ में हर्षोल्लास से लिया भाग

मंगल गोस्वामी January 22, 2023, 9:09 pm Technology

मनासा। शासन के आदेशानुसार एवं जिला व जनपद पंचायत के निर्देशानुसार समस्त पंचायतों में आनंद उत्सव 14 जनवरी से 24 जनवरी के मध्य मनाया जाना है इसी तारतम्य में ग्राम पंचायत भाटखेड़ी को क्लस्टर बना कर इसमें दो पंचायतों पिपलोन एवं बालागंज को जोड़कर दो दिवसीय आनंद उत्सव मनाया गया। जिसमें प्रथम दिवस 20 जनवरी को उत्सव का शुभारंभ मां सरस्वती का पुजन एवं माल्यार्पण कर विभिन्न प्रकार के खेल का आयोजन किया गया, जिसमें कबड्डी, खो खो, रस्साकशी, बोरारेस, चम्मच रेस, चेयर रेस, व्हालीवाल, क्रिकेट आदि खेलों का समावेशन कर खेल खेले गए।

सभी खेलों में तीनों पंचायतों की बसाहटो से स्कूली छात्र छात्राओं सहित ग्रामीण जन और महिलाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और यूं कहें की उत्सव का आनंद लिया। नोडल अधिकारी राजेश शर्मा सीएसी जनपद शिक्षा केन्द्र मनासा ने बताया कि इस उत्सव में न केवल बच्चों ने बल्कि गांव के युवा साथियों और महिलाओं ने भी आनंद लेते हुए विभिन्न खेलों में भाग लिया। पिछले 2 वर्षों से कोरोनाकाल के चलते पंचायत स्तर पर इस प्रकार के आयोजन नहीं हो पाए थे परंतु इस वर्ष पुनः आनंद उत्सव का आयोजन हुआ है जिसमें पिपलोन पोखरदा भाटखेड़ी के युवा लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस आयोजन में ग्राम पंचायत भाटखेड़ी के सरपंच मनोज पुरोहित पिपलोन सरपंच प्रतिनिधि रूप नारायण मीणा बालागंज सरपंच जगदीश चौहान सहित तीनो पंचायतों के सचिव सहायक सचिव और सभी शासकीय स्कूलों से शिक्षक राकेश पुरोहित, भरत राठौर, प्रकाश राठौर सहित सभी शिक्षकों और शिक्षिकाओ और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने पूर्ण समय सहयोग दिया।

साथ ही भाटखेड़ी के युवा खिलाड़ी दीपक चौधरी सहित भाटखेड़ी के युवा साथियों ने टीम के कोच के रूप में कार्य किया। आनंद उत्सव के दूसरे दिन 21 जनवरी को रंगारंग कार्यक्रम एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रखा गया जिसमें विभिन्न स्कूलों के बालक बालिकाओं द्वारा डांस प्रस्तुति दी गई छोटे छोटे नन्हे नन्हे बालक बालिकाओं ने देश भक्ति का संदेश देते हुए नृत्य प्रस्तुत किया।

स्वयं नोडल अधिकारी द्वारा मंच पर अपनी ओर से एक गीत की प्रस्तुति दी गई इस प्रकार दो दिवसीय आनंद उत्सव ग्राम पंचायत भाटखेड़ी द्वारा बहुत ही शानदार , शालीनता से शांति पूर्वक मनाया गया।

कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार वितरण स्वरूप प्रमाण पत्र वितरित किए गए। अंत में सरपंच मनोज पुरोहित द्वारा सभी लोगों को धन्यवाद देकर आभार व्यक्त किया और कार्यक्रम का समापन किया गया।

Related Post