सांसद सुधीर गुप्ता ने कोटा में रेलवे जीएम के साथ हुई बैठक में क्षेत्र में रेलवे के विकास को लेकर रखी कई मांगे, पढ़े खबर

Neemuch Headlines January 20, 2023, 5:24 pm Technology

नीमच। शुक्रवार को कोटा रेल मंडल में जीएम के साथ हुई बैठक के दौरान सांसद सुधीर गुप्ता ने जीएम को एक पत्र सौंपा जिसके तहत उन्होंने अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत मंदसौरनीमच के बाद अब शामगढ़ में गरोठ और सुवासरा को जुड़वाने की प्रमुखता से पहल की ।

उन्होंने कहा कि देश का सबसे महत्वपूर्ण व्यवसायिक मार्ग दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे बनकर तैयार है। ऐसे में गरोठ स्टेशन पर गति शक्ति योजना के तहत पिट लाइन बनाने की प्रमुखता से मांग रखी। उन्होंने कहा कि यहां पर एक्सप्रेस वे का लॉजिस्टिक पार्क बन रहा है, ऐसे में यहां इस लाइन की उपयोगिता प्रमुख है । साथ ही उन्होंने संसदीय क्षेत्र के सभी स्टेशनों पर एक स्टेशन एक प्रोडक्ट की बात रखी और कहा कि स्थानीय उत्पादों को चिन्हित कर स्टेशनों पर प्रभावी तरीके से बिक्री हेतु लाने से निश्चित रूप से व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी।

उन्होंने कोरोना संकट के दौरान संसदीय क्षेत्र के सभी स्टेशनों पर रोके गए ट्रेनों के स्टॉपेज को पुनः चालू करने की बात भी पत्र में कहीं । साथ ही उन्होंने घोषित रेलवे ओवर ब्रिज गरोठ बोलियां रेलखंड की फाटक नंबर 53 और भेसोदा में फाटक क्रमांक 65 में स्वीकृत ओवर ब्रिज को शीघ्रता से निर्माण की मांग रखी और शामगढ़ में अंडर ब्रिज निर्माण को शीघ्र बनाने हेतु उन्होंने पत्र सौंपा। सांसद गुप्ता ने मालीपुरा व भवानीमंडी स्टेशनों पर फुट और ब्रिज बनाने का आग्रह किया। उनहोने क्षेत्र के सभी रेलवे स्टेशनों के विस्तार हेतु कोच गाइडेंस इंडिकेटर, सीसीटीवी कैमरे, यात्री शेड, वाटर बूथ और अंब्रेला वर्क करने का आग्रह किया और स्टेशनों पर अधूरे कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने की बात कही ।

सांसद गुप्ता ने नवीन रेल लाइन हेतु भी पत्र सौंपा, जिसमें सुवासरा से मंदसौर रामगंज मंडी से नीमच, नीमच से सिंगोली कोटा हेतु नवीन रेल लाइन बिछाने का आग्रह पत्र में किया। बैठक में रेलवे के जीएम एसके गुप्ता डीआरएम, सवाई माधोपुर सांसद जौनपुरिया, भीलवाड़ा सांसद सुभाष बहेडीया, झालावाड़ के सांसद दुष्यंत सिंह सहित उज्जैन वह मथुरा के सांसद प्रतिनिधि मौजूद थे।

Related Post