थर्ड जेण्‍डर मतदाताओ के नाम मतदाता सूची में नाम जोडने संबंधी कार्यशाला सम्‍पन्‍न

Neemuch Headlines January 17, 2023, 10:14 pm Technology

नीमच। भारत निर्वाचन आयोग,नई दिल्ली एवं मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी, म.प्र.भोपाल के निर्देशानुसर स्वीप गतिविधियों के अन्तर्गत मतदाताओं में जागरूकता पैदा करने और जनता को चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से तृतीय लिंग को भी शामिल करने तथा उन्हें, आईकॉन बनाये जाने के संबंध में सोमवारको उप जिला निर्वाचन अधिकारी(भारत निर्वाचन)जिला-नीमच के कार्यालयीन कक्ष में विधानसभा क्षेत्र-228 मनासा, 229-नीमच एवं 230 जावद की निर्वाचक नामावलियों में दर्ज तृतीय लिंग मतदाताओं के साथ औपचारिक चर्चा एवं कार्यशाला का आयोजन किया गया।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सुश्री प्रिती संघवी की अध्यक्षता में आयोजित उक्त कार्यशाला में विधानसभा क्षेत्र, 228 मनासा से रवीना गुर्जर, विधानसभा क्षेत्र, 229 नीमच से लता आंटी एवं सुनिता तथा विधानसभा क्षेत्र, 230 जावद से मुस्कान एवं कंकुबाई पंजीकृत तृतीय लिंग मतदाता उपस्थित थे। उपस्थित पंजीकृत तृतीय लिंग मतदाता से उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने विस्तृत चर्चा की, तथा उन्हें निर्वाचन आयोग के उद्देश्य एवं वोटर आईडी की अनिवार्यता से अवगत कराते हुए अपने आस-पास के समस्त तृतीय लिंग मतदाता का नाम मतदाता सूची में जुडवाने हेतु अनुरोध किया गया।

चर्चा के दौरान वर्कशॉप में उपस्थित पंजीकृत तृतीय लिंग मतदाताओं से आपसी विचार विमर्श उपरांत विधानसभा क्षेत्र, 229- नीमच के अन्तर्गत निवासरत तृतीय लिंग मतदाता सुनीता को उनकी सहमति से जिला स्तरीय तृतीय लिंग आईकॉन नियुक्त किया जाना प्रस्तावित करते हुए, निर्वाचन आयोग को प्रस्ताव प्रेषित करने का निर्णय लिया गया तथा निर्वाचन आयोग से समय-समय पर स्वीप गतिविधियों एवं मतदाता जागरूकता के संबंध में प्राप्त निर्देशों का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार किये जाने के संबंध में सहयोग करने हेतु अनुरोध किया गया।

Related Post