टाटा पॉवर सोलर प्लांट एवं सम्भव फाउंडेशन के द्वारा जीडीए व आरएसए प्रशिक्षण का आयोजन डीकेन में सम्पन्न

निर्मल मूंदड़ा January 13, 2023, 10:01 am Technology

रतनगढ़। कौशल विकास केंद्र डीकेन में विगत 3 माह से टाटा पावर प्लांट भगवानपुरा के तत्वावधान में जीडीए एवं आरएसए का प्रशिक्षण कौशल विकास केंद्र में संचालित किया जा रहा है। उक्त प्रशिक्षण का जायजा लेने के लिए टाटा पावर सीएसआर डिपार्टमेंट मुंबई से मिस रिया मैडम, टाटा पावर भगवानपुरा सीएसआर हेड श्री वरुण चतुर्वेदी सहित अन्य अधिकारी वर्ग सम्मिलित हुए। इस अवसर पर अधिकारियों के द्वारा प्रशिक्षण केंद्र में मौजूद बच्चों से पिछले 3 माह से चल रहे प्रशिक्षण के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।

इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से जीडीए से संबंधित प्रश्न जैसे ब्लड प्रेशर, शुगर टेस्ट, स्वास्थ्य सेवा उद्योग,एक रोगी को अन्यत्र स्थानांतरित करना,आपातकालीन दुर्घटनाओं से बचाव का रास्ता एवं ऊपाय और आरएसए से संबंधित कई प्रकार के प्रश्न बच्चो से पूछे। बच्चों ने भी कई प्रश्न पूछे जिनके संतुष्टि पद जवाब देकर उनकी जिज्ञासाओं को शांत किया। इस दौरान सभी बच्चो ने बड़े ही आसानी से पूछे गए प्रश्नों के जवाब दिये। ज्ञात रहे कि विगत 3 महीनों से डिकेन में चल रहे केंद्र पर प्रशिक्षण में 75 बच्चे भाग ले रहे हैं।

अंत में केंद्र प्रबंधक अरुण यादव,(आरएसए प्रशिक्षक) तरुण मालवी (जीडीए प्रशिक्षक) श्रीमती पूजा पटेल ने प्रशिक्षण के दौरान की सारी जानकारी प्रदान की ओर अधिकारियों का आभार माना।

Related Post