भगवान श्री चारभुजा नाथ के प्रकट स्थल झरनेश्वर महादेव में 11 दिवसीय शिव महापुराण कथा 12 जनवरी से, लगातार 5 वर्षों से हो रहा है भव्य आयोजन

सुनील सोलंकी January 13, 2023, 9:50 am Technology

चोकड़ी। मनासा तहसील के समीप पठार क्षेत्र प्राकृतिक झरने का स्वरूप श्री झरनेश्वर महादेव एवं भगवान श्री चारभुजा नाथ के प्राकट्य स्थली पर पिछले 5 वर्षों से लगातार शिव महापुराण कथा का आयोजन हो रहा है।

प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी यह भव्य आयोजन शिव महायज्ञ के साथ संपन्न होगा। श्री झारणेश्वर महादेव आयोजन समिति ने नीमच हेडलाइंस को बताया कि 26 नवम्बर 2017 से निरन्तर हो रहे रामायाण पाठ चल रहा है, साथ ही 5 वर्षो से शिव महापुराण कथा का आयोजन भी हो रहा है।

इसी क्रम में इस वर्ष भी शिव महापुराण कथा, पार्थिव शिवलिंग निर्माण एवं शिवशक्ति महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा। 11 दिवसीय चलने वाली शिव महापुराण कथा का शुभारंभ 12 जनवरी को होगा जिसमें प्रतिदिन दोपहर 12:00 से 3:30 तक जाने-माने कथावाचक देव कृष्ण शास्त्री के मुखारविंद से शिव महापुराण कथा का रसपान क्षेत्र की धर्मप्रेमी जनता करेगी। अंत में 22 जनवरी को महा प्रसादी का भव्य आयोजन किया जाएगा।

मंदिर आयोजन समिति ने क्षेत्र की धर्मप्रेमी जनता को अधिक से अधिक संख्या में आकर कथा श्रवण एवं महा प्रसादी के लिए अनुरोध किया है।

Related Post