गणतंत्र दिवस पूरी गरीमा एवं समारोह पूर्वक मनाया जायेगा-कलेक्टर अग्रवाल

Neemuch Headlines January 11, 2023, 9:22 am Technology

कलेक्टर की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक संपन्न

नीमच। कलेक्टर मंयक अग्रवाल की अध्यक्षता में मंगलवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने कहा,कि गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में परेड की प्रस्तुति की जायगी। झांकीया निकाली जायेगी एवं मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन होगा। मुख्य समारोह प्रातः9 बजे शा.बा.उ. मा.वि.क्रं.-2 के ग्राउंड पर होगा जहां मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा। बैठक में पु‍लिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा, अपर कलेक्टर सुश्री नेहा मीना, संयुक्त कलेक्टर पीएल देवडा, डिप्टी कलेक्टर्स, सभी एसडीएम, जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में बताया गया कि जिला मुख्यालय पर गत वर्षानुसार मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण कर, परेड की सलामी लेकर मुख्यमंत्री जी के संदेश का वाचन किया जाएगा तश। समारोह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शासकीय सेवकों का सम्मान किया जावेगा। गणतंत्र दिवस की संध्या को लोकतंत्र का उत्स‍व भारत पर्व का आयोजन भी किया जावेगा। भारत पर्व में स्थांनीय लोक कलाकार, देशभक्ति पूर्ण प्रस्तुति देगें।

गणतंत्र दिवस की परेड में पुलिस, बीएस के एफ, सीआरपीएफ होमगार्ड, वन आदि की प्लाटून भाग लेगी। परेड का पूर्वाभ्याभस 15 जनवरी 2023 से प्रारम्भ होगा और अंतिम पूर्वाभ्या्स 24 जनवरी 2023 को किया जावेगा। नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों में झण्डा वन्दन एंव राष्ट्रीय गान, आयोजन स्थल पर बेरिकेटिंग, मंच लाईट लाउडस्पी्कर, साफ-सफाई, जलपूर्ति एवं आवश्यक प्रबंध मुख्य नगरपालिका अधिकारी नीमच द्वारा किए जायेंगे।

Related Post