Latest News

बनने से पहले ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा 3.575 लाख रुपए की लागत से बनने वाला अथवा से विजयातलाई डूंगरिया मार्ग

प्रदीप जैन January 9, 2023, 5:00 pm Technology

जगह-जगह से उखड़ा डामर ग्रामीणों ने आपत्ति लेते हुए गुणवत्तायुक्त सड़क बनाने की करी मांग

सिंगोली। सरकार में बैठे जनप्रतिनिधि ओर अधिकारीगण विकास कार्यों में गुणवत्ता के कितने ही लाख दावे करें लेकिन धरातल पर जनहित के काम किस तरह भ्रष्टाचार की भेंट चढ रहे हैं इसका जिता जागता उदाहरण हाल ही मे बन रहे अथवा से विजयातलाई डूंगरिया मार्ग पर देखा जा सकता है। यहां पर बनने वाले सड़क मार्ग पर शासन के पैसौ को ठेकेदार खुलकर भ्रष्टाचार की भेट चढाते हुए पुरी लागत 3.575 को सड़क मार्ग पर खर्च नही करते हुए हल्का ओर गुणवत्ता विहिन सड़क का निर्माण कर रहा है। जहां पर निर्माणाधीन डामरीकृत मार्ग बनने से पहले ही भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ता साफ नजर आ रहा है।

मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई नीमच से स्वीकृत अथवा से विजयातलाई डूंगरिया मार्ग पर प्रगतिरथ मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना अंतर्गत निर्मित ग्रेवल मार्ग का डामरीकरण कार्य चंद दिनों पूर्व ही कृष्णा कंस्ट्रक्शन कंपनी झुंझुनू राजस्थान द्वारा शुरू किया गया लेकिन कंपनी और ठेकेदार द्वारा घटिया और निम्न स्तर का कार्य कर सरकार को लाखों रुपए का चुना प्रशासनिक अधिकारियों की मिलीभगत से लगाया यह सड़क निर्माण को देखकर स्पष्ट दिखाई दे रहा है। यही नही उक्त सड़क मार्ग के हालात यह है कि वह अभी पूरा भी नहीं बना और सड़क जगह-जगह से उखड़ने लगी है। ठेकेदार द्वारा घटिया सड़क निर्माण की जैसे ही सरपंच प्रतिनिधी राधेश्याम धाकड,बनवारी लाल छगनलाल मुकेश कुमार मुरली प्रकाश राधेश्याम धाकड़ दशरथ धाकड़ सहित ग्रामीणों को भनक लगी तो उन्होंने तत्परता दिखाते हुए गुणवत्ता विहिन किए जा रहे सड़क निर्माण का बहिष्कार करते हुए जिला प्रशासन से कंपनी और ठेकेदार पर उचित एवं कठोर कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीणो का कहना हे की क्षैत्र के विधायक एवं केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के अथक प्रयासो से हमारे क्षैत्र को सड़क की सौगात मिली उस पर ठेकेदार अधिकारियो से मिलीभगत कर हल्की सड़क बनाकर जनप्रतिनिधी ओर सरकार को बदनाम करना चाहता है।

इसलिए माननीय केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ओर जिला कलेक्टर अग्रवाल को चाहिए की ऐसे भ्रष्ट ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई करे और शासन के पैसौ का सही उपयोग हो ऐसा प्रयास करे।

Related Post