Latest News

स्थानीय ग्रामीणो ने स्वीकृत बांणदा को निरस्त करने की आवाज उठाई तहसील मुख्यालय पर रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम दिया ज्ञापन

प्रदीप जैन January 3, 2023, 3:43 pm Technology

सिंगोली। तहसील क्षैत्र मे लम्बे समय से चली आ रही बाणदा बांध की मांग वर्षो बाद अब साकार होने की स्थिति मे आई, वही इसकी जानकारी स्थानीय आदीवासीयो को हुई तो स्थानीय आदिवासी ग्रामीणो ने मुखर होते हुए क्षैत्र की इस अहम योजना का विरोध शुरू कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय बाणदा, झौपडिया, और जेथलिया के ग्रामिणो ने आपात ग्राम चौपाल बुलाकर शासन द्वारा स्वीकृत बाणदा बांध को निरस्त कराने के लिए निर्णय लिया और अपनी आवाज को बुलंद करते हुए मंगलवार दोपहर सिंगोली तहसील मुख्यालय पर रैली निकाल कर तहसीलदार राजेश सोनी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते हुए बाणदा बांध को निरस्त कराने की मांग की।

ज्ञापन मे लगभग 1000 परिवारो के सामने जीवन यापन की समस्या सहित धार्मिक स्थल प्रभावित होने की बात लिखी ओर ग्रामीणो ने अपनी जमीन नही छोडने की बात भी कही इसके अलावा पशुओ को पालने जैसी समस्याओ के बारे मे भी लिखा। कुल मिलाकर बाणदा पंचायत मे आने वाले तीनो ही ग्राम बाणदा झौपडिया और जेथलिया के लोगो ने बाणदा बांध का जबरदस्त विरोध किया। विरोध प्रदर्शन करने आए आदिवासी ग्रामीणो ने सरकार से दस दिन के अंदर बाणदा बांध निरस्त करने की मांग की अन्यथा बड़े आनंदोलन की चेतावनी दी।

विरोध प्रदर्शन मे बच्चो और महिलाओ ने भी लिया भाग :-

आदिवासी लोगो द्वारा बाणदा बांध को लेकर तहसील मुख्यालय पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया विरोध प्रदर्शन मे बच्चे और महिलाए भी शामिल रही।

अचानक शुरू हुआ विरोध कही राजनैतिक चाल तो नही? :-

क्षैत्र की वर्षो पुरानी मांग बाणदा बांध बनने से पहले ही कही राजनैतिक चाल का शिकार ना हो जाए। आज अचानक बाणदा बांध को लेकर आदिवासियो द्वारा बांध को निरस्त करने की मांग को लेकर रैली निकाल कर तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया इसको लेकर क्षैत्र के लोगो मे राजनैतिक चाल की आशंका उत्पन्न हो गई? लोगो का मानना है की यह वर्ष चुनावी वर्ष है कही ये प्रदर्शन उसी का हिस्सा तो नही है..?

Related Post