Latest News

नीमच जिले से संविदा स्वास्थ्य अधिकारियों कर्मचारियों की हड़ताल 15 वे दिन भी जारी, मंत्री संखलेचा को दिया सीएम के नाम ज्ञापन

Neemuch Headlines December 29, 2022, 9:23 pm Technology

नीमच। प्रातः 11 बजे जिला चिकित्सालय नीमच के निरिक्षण पर आये केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा को संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी/अधिकारीयो ने जिला चिकित्सालय, ट्रामा सेन्टर के बाहर मुख्यमंत्री के नाम से ज्ञापन देकर अपनी मांगो को पूर्ण करवाने का आग्रह किया जिसमें मंत्री सखलेचा द्वारा मांगो पर उचित कार्यवाही करने का भरोसा देकर ज्ञापन को मुख्यमंत्री तक पहुचाने का आश्वासन दिया गया। 2 सप्ताह बीत जाने के बावजूद सरकार की ओर से सकारात्मक जवाब नही मिलने के कारण आज संविदा कर्मचारियों अधिकारियों ने हड़ताल स्थल से सभी संविदा साथियों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को अपनी मांगों के सम्बंध में अपने मोबाईल एवं लैपटॉप के माध्यम से अपनी अपनी ई-मेल आईडी से अभी तक संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी/अधिकारीयो के द्वारा वर्ष 2013, 2016, 2018, और 2021 में किये हडताल के दौरान एवं हडताल समाप्ति के पश्चात सभी आष्वासन को मेल किया गया। उनको अपनी व्यथा ओर परेशानियों से अवगत कराया। संविदा कर्मियो ने अभी अर्जेंट करो अर्जेंट करो हमको परमानेंट करो। हमको परमानेंट कब करोगे हम मर जायेंगे तब करोगे, आश्वासन नही आदेश चाहिए का नारा बुलन्द कर नारे लगाये।

संविदा स्वास्थ्य अधिकारी/कर्मचारीयो के अनिश्चित कालिन हडताल पर जाने से स्वास्थ्य विभाग की अनेको योजना प्रभावित हो रही जिनमें प्रमुख रूप से टीबी कार्यक्रम टीकाकरण मलेरिया कुष्ट रोग एनसीडी कार्यक्रम के अन्तर्गत समस्त प्रकार की शुगर एवं बीपी की जांचे एएनसी महिलो की जांचे पूर्ण रूप बंद पडे जिले के समस्त हैल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर पर ताले लगे होने से ग्रामिण क्षैत्र की सभी स्वास्थ्य सेवाऐ चौपट हो रही है।

गांवों में स्वास्थ संस्थाओ ग्रामीण क्षेत्र में हालात बिगडते जा रहे हैं सीएचओ के हड़ताल पर होने से उप स्वास्थ्य केंद्रों पर ताले लगे हुवे है। सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमो पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा हैं एवं पोर्टल पर एंट्री नही होने से पूरे प्रदेश की स्थिति पर राष्ट्रीय स्तर पर धुमिल हो रही है टीकाकरण टीबी की दवाई वितरण डिलेवरी व्यवस्था भी प्रभावित हो रही हैं दवा वितरण जाँच कार्य बंद पड़े हैं। ये हड़ताल यदि अनवरत चलती है तो आगमी दिनों में स्वास्थ्य व्यवस्था पर ज्यादा प्रभावित होने की संभावना ही नही बल्कि पूरी तरह से चरमाजायेगी। कोविड केस भी देश लगातार बढ़ रहे जिससे गंभीर स्थिति बनी हुई है।

Related Post