Latest News

जावद विधानसभा में महिला चिकित्सकों की कमी पूरी नहीं कर पाई बीजेपी सरकार-कांग्रेस नेता प्रकाश जैन रांका

Neemuch Headlines December 28, 2022, 8:19 pm Technology

जावद। विधानसभा क्षेत्र की स्वास्थ्य सबंधी समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए कांग्रेस नेता प्रकाश जैन रांका ने बीजेपी सरकार पर एक बार फिर हमला बोला हैं। कांग्रेस नेता ने बताया कि जावद विधानसभा क्षेत्र के तीनों प्रमुख स्वास्थ्य केंद्र जावद, रतनगढ एवं सिंगोली में महिला चिकित्सक का अभाव हैं । विधानसभा के बड़े चिकित्सालय होने के साथ ही यह तीनों केंद्र नगर परिषद क्षेत्र के रूप में हैं जिनके आसपास सेकड़ो गांव लगते हैं , मगर इस क्षेत्र मे निवास करने वाली आधी आबादी अपने इलाज के लिए भगवान भरोसे हे । गौरतलब है कि विधानसभावासियो की लंबे समय से मांग थी कि क्षेत्र में महिला चिकित्सक की नियुक्ति हो मगर हर बार जनता को महिला चिकित्सक के नाम पर जुंझुना ही मिला हैं । बीजेपी सरकार जनता की मूलभूत आवश्यकताओं ओर बेसिक समस्याओं पर आंख बंध करके बैठ गई हैं ।

कांग्रेस नेता रांका ने आगे बताया की गाँवो में जनसम्पर्क के दौरान पाया कि महिला चिकित्सक के अभाव में कई महिलाओं इलाज ओर चिकित्सकीय परामर्श से वंचित हैं । विधानसभा क्षेत्र में अधिकांश जनता ग्रामीण परिवेश से आती हैं ओर महिलाएं लज्जा के कारण पुरुष चिकित्सकों से अपनी बात खुलकर नहीं कह पाती हैं, वहीं अगर महिला चिकित्सक हो तो उससे बात करने में महिलाएं सहज महसूस करती हैं।

महिला चिकित्सक की मांग 20 सालों से जारी :-

संजीदा विषय पर अपने विचार रखते हुए कांग्रेस नेता रांका ने कहा कि जब से बीजेपी की सरकार क्षेत्र मे आई तभि से महिला चिकित्सक की मांग का मुद्दा बना हुआ है क्षेत्र में जब कांग्रेस की सरकार थी तब हॉस्पिटल बने और बीजेपी की सरकार में चिकित्सक तक नहीं आ पाए। क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को इस समस्या की ओर ध्यान देना चाहिये ओर प्रशासन को भी स्वतः संज्ञान में लेकर जनहित के मुद्दों पर तुरंत फैसला लेकर आमजन को राहत प्रदान कराना चाहिए।

Related Post