पत्रकार दिनेश सागर सेन पंचतत्व में विलीन बेटियों ने दी नम आँखो से मुखाग्नि, अंचल सहित पत्रकार जगत में शोक की लहर

मंगल गोस्वामी November 17, 2022, 8:30 pm Technology

मनासा। लंबे समय से पत्रकारिता जगत में अपनी अमिट छाप छोडने वाले एवं आमजन की समस्या को प्रमुखता से उठाने वाले मनासा क्षेत्र के वरिष्ठ पत्रकार भाई दिनेश सागर जी सेन का लंबी बीमारी के चलते हैं आकस्मिक निधन हो गया। जैसे यह समाचार आमजन को मिला अंचल में शोक की लहर फैल गई। किसी को विश्वास ही नहीं हुआ कि हमेशा हंसते मुस्कुराते रहने वाले और आमजन की समस्याओं में हमेशा तत्परता से खड़े रहने वाले दिनेश सागर सेन इस तरह से छोड़कर चले जाएंगे।

उनकी अंतिम यात्रा मनासा तहसील के ग्राम से चचोर में निकली, जहा स्थानीय मुक्तिधाम में उनका अंतिम संस्कार किया गया। दिनेश सागर सेन के आकस्मिक निधन का समाचार सुनकर नीमच, मनासा, रामपुरा सहित पूरे क्षेत्र के पत्रकार जगत, आम नागरिकों एवं समाजजनों को गहन दुख हुआ। बता दें कि सागर सेन बहुत ही मेहनती एवं प्रखर कलमकार होने के साथ ही आपने अपनी पारिवारिक एवं सामाजिक जिम्मेदारियों को अच्छे से निभाया। आप ने करोना कॉल में सोशल मीडिया के माध्यम से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए राशि एकत्रित करने का जो कैंपेन चलाया, उसी का नतीजा है कि प्रदेश का पहला ऑक्सीजन प्लांट मनासा में बना। आप का पैतृक गांव मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील का टकरावद गांव होने के बावजुद 25 से 30 वर्ष पूर्व आप नीमच जिले के डूब क्षेत्र स्थित चचोर गांव आकर बस गए। रोजगार के साधन नहीं होने से आपने अपना पुश्तैनी दाढ़ी कटिंग का काम किया। फिर गांव गांव में कपड़े एवं अन्य सामग्री बेचकर आर्थिक स्थिति को मजबूत करना चाहा, लेकिन इन सब बीच अखबार की एजेंसी लेकर चचोर सहित आसपास के क्षेत्र में अखबार वितरित किए। धीरे-धीरे अपनी लेखनी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों सहित मनासा क्षेत्र की जनमानस की खबरों को आपने अखबारों एवं पोर्टल के माध्यम से प्रकाशित किया। उसी का नतीजा है कि आज आपको पूरे क्षेत्र में पत्रकारिता क्षेत्र में ख्याति प्राप्त हुई।

आपके द्वारा किए गए लंबे संघर्ष को पत्रकार जगत एवं पुरा क्षैत्र हमेशा याद करेगा। बतादे कि दिनेश सागर सेन के निधन पर उनकी बेटियों अस्मिता, सुष्मिता, कीर्ति बाला एवं प्रिति बाला चारों ने अपने पिता की अर्थी को कांधा देने के साथ ही मुक्तिधाम में मुखाग्नि दी। बेटियों द्वारा अपने पिता को कांधा दिए जाने एवं मुखाग्नि दिए जाने पर उपस्थित जनमानस द्वारा उन्हें सामूहिक रूप से श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान मुक्तिधाम में नीमच जिला प्रेस क्लब, प्रेस क्लब मनासा, जिला सेन समाज संगठन, मनासा तहसील सेन समाज संगठन, नीमच जनजागरण मंच, भाजपा संगठन, कांग्रेस संगठन, परशुराम सेना समाज, मनासा नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि अजय तिवारी, पुर्व नगर परिषद अध्यक्ष एवं कांग्रेस नेता रामप्रसाद का कसेरा सहित अन्य सामाजिक एवं राजनीतिक पार्टीयों के जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वर्गीय दिनेश सागर सेन को श्रद्धांजली दी गई।

Related Post