Latest News

रामपुरा नगर के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में दो दिवसीय युवा उत्सव का हुआ शुभारंभ

अभिषेक गुप्ता October 13, 2022, 7:15 pm Technology

रामपुरा। रामपुरा तहसील मुख्यालय में आज शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रामपुरा में 13 और 14 अक्टूबर को आयोजित होने वाले दो दिवसीय युवा उत्सव का शुभारंभ किया गया।

प्रथम दिवस युवा उत्सव के अंतर्गत रंगोली, एकल नृत्य शास्त्रीय, एकल गायन शास्त्रीय,एकल गायन सुगम, मुकअभिनय, मिमिक्री आदि विधाओं की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे विद्यार्थियों द्वारा उत्साह के साथ सहभागिता कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय प्राचार्य डॉ.बलराम सोनी द्वारा की गई । प्राचार्य ने उद्बोधन में कहा कि युवा उत्सव विद्यार्थियों के लिए अपनी प्रतिभा को उभारने का एक मंच है। जहां प्रयत्नों की उड़ान होती है वहां निश्चित रूप से कामयाबी विद्यमान होती है। प्रतियोगिता में भाग लेने वाला हर विद्यार्थी बहुत महत्वपूर्ण होता है।उन्होंने प्रतिभागियों से कहा कि युवा उत्सव जैसे मंच आपकी प्रतिभा को पल्लवित करते हैं।

युवा उत्सव प्रभारी प्रो. महेश बामनिया ने युवा उत्सव के महाविद्यालय, जिला एवं विश्वविद्यालय स्तर के नियम और दो दिवसीय आयोजित होने वाली युवा उत्सव प्रतियोगिताओं की विस्तृत जानकारी विद्यार्थियों को प्रदान की। प्रथम दिवस युवा उत्सव प्रतियोगिता में रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रिंकू चंदेल,द्वितीय स्थान पर निधि कीमती और तृतीय स्थान पर मनीषा योगी रहे।

एकल गायन सुगम में प्रथम स्थान पर सोनू मालवीय, द्वितीय स्थान पर राहुल कछावा रहे। एकल गायन शास्त्रीय में प्रथम स्थान पर सोनू मालवीय, एकल नृत्य शास्त्रीय में प्रथम स्थान पर सलोनी शर्मा, द्वितीय स्थान पर संजय अहिरवार रहे। मिमिक्री में प्रथम स्थान पर दीपांशु झाम्ब और मुकअभिनय में प्रथम स्थान पर सपना कुशवाह ,शिवानी प्रजापति, भावना कुशवाह, निशा कुशवाह, ज्योति कुशवाह ने बाजी मारी।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रो. जेड. एच. बोहरा, प्रो. मठुआ अहिरवार, डॉ. प्रेरणा ठाकरे द्वारा भी आकर्षक गीत, क्षेत्रीय गीत, गजल, शायरी की प्रस्तुतियां दी गई तथा विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया गया और उन्हें उत्साह के साथ इन प्रतियोगिताओं में भागीदारी करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के सभी वरिष्ठ प्राध्यापक सहायक प्राध्यापक अतिथि विद्वान तथा अधिक संख्या में छात्र छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन प्रो. जेड.एच बोहरा, प्रो. शिवकौर कवचे, डॉ.शिल्पा राठौर, डॉ.मुक्ता दुबे द्वारा किया गया।

Related Post