सरस्वती शिशु मंदिर में राष्ट्रीय खेल दिवस का हुआ आयोजन, भारतीय खेलो का महत्व समझाया

प्रदीप जैन August 29, 2022, 2:20 pm Technology

सिंगोली। स्थानीय सरस्वती शिशु मंदिर सिंगोली में दिनांक 28 अगस्त को मेजर ध्यानचन्द के जन्म दिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर आयोजित समारोह की अध्यक्षता पारस जैन झांतला ने की वही मुख्य अथिती के रूप मे अशोक सोनी विक्रम एवं पवन पालीवाल उपस्थित थे।

कार्यक्रम की भूमिका के रूप में विद्यालय के प्राचार्य रामलाल धाकड़ ने मेजर ध्यानचन्द (हॉकी के जादूगर) के जीवन वृत्त पर प्रकाश डाला और खेल को जीवन का अभिन्न अंग मानते हुए खेल का महत्व बताया ।

उसके पश्चात पारस जैन ने खिलाड़ियों के सम्मान का महत्व बताते हुए कहा कि हमारे देश के खिलाड़ी विदेशों में खेलते हैं तो हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं प्रत्येक भारतवासी गौरव महसूस करते हैं । खिलाड़ी का निर्माण खेल मैदान में होता हैं। जीवन में शिक्षा और खेल दोनों का ही विशेष महत्व बताया।

कार्यक्रम का आभार प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र पाटीदार ने किया उसके पश्चात भैया / बहिनों की अलग अलग वर्ग अनुसार प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमें भैया बहनों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले भैया बहनों को अतिथियों द्वारा प्रोत्साहित किया गया।

Related Post