Latest News

राजस्थान में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जयपुर सहित 13 जिलों में 8 इंच तक बरस सकता है पानी

Neemuch Headlines August 21, 2022, 10:10 am Technology

जयपुर। राजस्थान में तीन दिन बाद रविवार से एक बार फिर बारिश का दौर सक्रिय होगा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कई जगह 8 इंच (200MM) तक बरसात होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो तेज बरसात का ये दौर 3 दिन तक जारी रहेगा। राजस्थान में शनिवार को भरतपुर, जयपुर और कोटा संभाग के जिलों में दोपहर बाद मौसम में बदलाव हुआ और आसमान में बादल छा गए। अलवर, भरतपुर, दौसा, सवाई माधोपुर में कहीं-कहीं हल्की बरसात भी हुई। इससे पहले शुक्रवार देर रात से आज सुबह तक धौलपुर जिले में तेज बारिश हुई। धौलपुर के राजाखेड़ा, बाड़ी में 3 इंच तक पानी बरसा। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बना एक सिस्टम डीप डिप्रेशन में कन्वर्ट हो गया है और ये सिस्टम 30-35 किलोमीटर की तेज हवा के साथ उड़ीसा, झारखंड के रास्ते मध्य प्रदेश, राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। इस सिस्टम के असर से इन राज्यों के कई जिलों में भारी बारिश होगी। राजस्थान में भी 24 अगस्त तक भारी बारिश का दौर चलेगा।

अब आगे क्या? :-

जयपुर मौसम केन्द्र ने 21 अगस्त को जयपुर संभाग के अलवर, दौसा, सीकर, झुंझुनूं, जयपुर में, कोटा संभाग के झालावाड़, कोटा, बारां, बूंदी और भरतपुर संभाग के करौली, सवाई माधोपुर, भरतपुर, धौलपुर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें से कोटा संभाग के जिलों में तो अतिभारी बारिश का अलर्ट है, यहां 100 से 200MM तक बरसात होने की संभावना जताई है।

इसी तरह 22 अगस्त को कोटा, बूंदी, सवाई माधोपुर, करौली, धौलपुर, भीलवाड़ा, उदयपुर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, प्रतापगढ़, झालावाड़, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में भारी बारिश के आसार जताते हुए इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Related Post