Latest News

आदिवासी ग्राम पाण्डुकुड़ी में अमृत महोत्सव की धूम, शान से लहराया तिरंगा

प्रदीप जैन August 16, 2022, 4:55 pm Technology

भाजपा नेता राधेश्याम मेघवंशी ने आजादी का अमृत महोत्सव आदिवासी गांव पाण्डुकुड़ी स्कूल प्रागण में बच्चों को 15 किलो मिठाई व पौधरोपण कर मनाया

सिंगोली। आजादी का अमृत महोत्सव की धूम झांतला संकुल के आदिवासी ग्राम स्थित पाण्डुकुड़ी प्राथमिक विद्यालय में स्वतंत्रता दिवस का राष्टीय पर्व बड़े हर्षो उल्लास व उमंग के साथ मनाया गया। आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान ग्राम पाण्डुकुड़ी में हर गली हर घर एवं चौराहों पर तिरंगामय होकर देश भक्ति के रंग में रंग गया है।

15 अगस्त स्वंत्रता दिवस के अवसर पर जावद जनपद के नव निर्वाचित उपाध्यक्ष प्रतिनिधि एवं सिंगोली भाजपा मंडल महामंत्री राधेश्याम मेघवंशी ने आदिवासी ग्राम पाण्डुकुड़ी स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुचकर गरीब आदिवासी छात्र एवं छात्राओ को आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न मनाकर गरीब बच्चों को 15 किलो मिठाई का वितरण किया गया। मेघवंशी ने स्कूल प्रबंधक की मांग पर विद्यालय परिसर में 1000 लीटर टँकी के निर्माण की घोषणा की उन्होंने आगे यह भी बताया कि प्रदेश में शिवराज की सरकार में हमारे विकासवादी सोच के धनी क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओपी सखलेचा की हमेशा यह सोच रही कि अब प्रतिभावान छात्र छात्राओं की पढ़ाई लिखाई में उनके परिवार की गरीबी आगे नही आ सकती। मेघवंशी ने बताया कि पढ़ाई लिखाई के योग्य छात्र छात्राओं को किसी भी प्रकार की स्कूल में अध्ययन समन्धित जरूरत हो तो आप बिना किसी संकोच के मुझे बता सकते हम हमारे मंत्री साहब के माध्यम से आपकी हर जरूरत का समाधान करेगे भाजपा नेता मेघवंशी ने आदिवासी छात्र छात्राओं को विशेषरूप से यह बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के चलते एक दलित महिला देश की राष्ट्रपति बनाना यह आदिवासी व दलितों के लिए एक गर्व का विषय है । आप को सिख लेने की जरूरत है आप खूब मन लगाकर अच्छी पढ़ाई लिखाई करो आप भी देश का एक उज्ज्वल भविष्य हो। हमें आज एक आदिवासी ग्राम स्थित विद्यालय में आजादी का अमृत महोत्सव का जश्न मनाने का मुझे सोभाग्य प्राप्त हुआ । में पुनः आपको आजादी का 75 वा अमृत महोत्सव की ढेर सारी शुभ कामना देता हूं । इस मौके पर ग्राम पंचायत किशनपुरा द्वारा एक सांस्कृतिक मंच बनाने की घोषणा भी की गई स्वन्त्रता दिवस के अवसर पर नगर के गणमान्य नागरिक एवं एस एमसी अध्यक्ष शंकरलाल भील ने ध्वजारोहण किया गया इस मौके पर विशेष अतिथि भाजपा नेता राधेश्याम मेघवंशी , नानालाल , कालूनाथ , शिवलाल धाकड़ , राधेश्याम भील प्रभुलाल भील रमेश भील पूर्व सरपंच हीरालाल पूर्व सरपंच मांगीलाल एवं समस्त स्कूल स्टाफ उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत मे भाजपा नेता राधेश्याम मेघवंशी द्वारा स्कूल प्रागण में विभिन्न प्रजातियों के पौधारोपण किया गया।

Related Post