Latest News

अस्पताल के सफाई कर्मियो को चार माह से वेतन नही मिलने के कारण परेशान होकर काम बंद किया, अस्पताल की सफाई व्यवस्था चरमराई, चारो ओर गंदगी का आलम

प्रदीप जैन August 9, 2022, 9:38 am Technology

सिंगोली। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कार्यरत सफाई कर्मियो को विगत चार माह से वेतन नही मिलने के कारण परेशान सफाई कर्मियो ने सफाई काम बंद कर दिया है।

सफाई कर्मियो के सफाई काम बंद करने से अस्पताल परिसर मे चारो ओर गंदगी के ढ़ेर लग रहे है। मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सफाई का ठेका इन्दौर की स्कूट सेक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी के है और उस कम्पनी के अनुबंध पर यहा सफाई कार्य चल रहा है।

परन्तु विगत चार माह से उपरोक्त कम्पनी के ठेकेदार ने यहां कार्यरत सफाई कर्मियो को वेतन नही दिया जिसके कारण नाराज ओर परेशान होकर सफाई कर्मियो ने अस्पताल मे विगत तीन-चार दिन से सफाई का काम बंद कर दिया जिसके चलते पुरे अस्पताल परिसर मे जगह जगह गंदगी के ढ़ेर हो गए तथा पुरा परिसर गंदगी की चपेट मे होकर मच्छर ही मच्छर हो रहे है।

लोगो का यह कहना हे की मौसमी बिमारिया चल रही हे ऐसे मे सफाई व्यवस्था नही होने के कारण अस्पताल परिसर मे संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है। यहां पदस्थ चिकित्सा अधिकारी ने अपने विभागिय अधिकारियो को उपरोक्त परेशानी से अवगत करवा दिया है।

फिर भी कोई समाधान सामने नही आया है। नगर के नागरिक जिला प्रशासन के अधिकारियो से मांग करते है की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सफाई की व्यवस्था सुचारू करे और संबंधित ठेकेदार को पाबंद करते हुए सफाई कर्मियो को समय पर वेतन दिलवाते हुए अस्पताल परिसर मे स्वच्छता पर विशेष ध्यान दे। अन्यथा गंदगी के कारण बिमारिया फैलने की संभावना बनती है।

Related Post