Latest News

ग्राम पिपलिया रावजी में नवनिर्वाचित सरपंच उपसरपंच, और पंचों ने ली शपथ, पूर्व जनप्रतिनिधियो का भी हुआ सम्मान

मंगल गोस्वामी August 4, 2022, 6:32 pm Technology

मनासा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पंचायतों में नवनिर्वाचित सरपंच और पंच का शपथ समारोह गुरुवार को पंचायतों में आयोजित हुआ।

जनपद की 101 पंचायतों में सरपंच, उपसरपंच और पंचों ने शपथ ग्रहण कर गांव सरकार की जिम्मेदारी संभाली। गाव विकास और जनसमस्याओं को प्राथमिकता के साथ बिना भेदभाव के काम करने की शपथ ली। 

जनपद क्षेत्र की ग्राम पंचायत पिपलियारावजी में नवनिर्वाचित सरपंच और पंच ने गरिमामय कार्यक्रम में शपथ ली। शपथ समारोह में गाव से रहे पूर्व जनप्रतिनिधियों का सम्मान नवनिर्वाचित सरपंच किरण लोकेन्द्रसिंह भाटी ने किया। शपथ समारोह में अतिथि बतौर पूर्व जिला पंचायत सदस्य रावत दिग्विजयसिंह, पूर्व मंडी संचालक चन्द्रशेखर पालीवाल, पूर्व जनपद सदस्य श्रीमती सुमनलता देवेंद्रसिंह शक्तावत, विमला मदनलाल नागदा, पूर्व सरपंच गोपाल जाटव, किशोर नागदा, रमेश पाटीदार, चंदाबाई पाटीदार, पूर्व मंडी संचालक टम्माबाई गिरधारीलाल राठौर, डॉ रामसिंह भाटी, मंचासीन थे।

शपथ समारोह माँ सरस्वती, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारतमाता  के दीप प्रज्ज्वलित कर हुई। सरपँच भाटी ने कन्यापूजन कर शुभ मुहूर्त में पदभार ग्रहण किया। पंचायत सचिव मनोहर शर्मा ने सरपंच और पंचों को शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित सरपंच श्रीमती भाटी ने कहा कि गांव की जनता ने मुझे जो आशीर्वाद देकर गांव सरकार की जिम्मेदारी सौपी है। मै आपकी उम्मीदों और विश्वास पर खरा उतरने के पूरा प्रयास करूंगी। गाव का विकास और जन समस्यों का हल ही मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी। प्रदेश में पिपलियारावजी पंचायत विकास के मामले में मॉडल पंचायत के रूप में पहचान बनाए ऐसे प्रयास रहेंगे।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिग्विजयसिंह ने कहा कि गाव के विकास के लिए पहले योजना तैयार कर मास्टर प्लान के तहत विकास करे। पहली बार सभी पूर्व जनप्रतिनिधियों को बुलाकर जो सम्मान दिया है वो नवनिर्वाचित सरपंच का ऐतिहासिक निर्णय है। पूर्व मंडी संचालक चन्द्रशेखर पालीवाल ने कहा कि जनता की उम्मीदों पर नई गांव सरकार खरी उतरे। गांव विकास के लिए सभी एक होकर काम करे। पूर्व सरपंच गोपाल जाटव ने कहा गाव के विकास के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार धन की कमी नही आने देगी। सभी के सहयोग से गाव को विकास के मामले में एक नई पहचान मिले इसके लिए गांव सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ देगे।

स्वागत भाषण सरपंच प्रतिनिधि लोकेन्द्रसिंह भाटी ने कहा कि आपके आशीर्वाद से जो जिम्मेदारी मिली है। उसे पूरी ईमानदारी के साथ पूरा करेंगे। किसी भी समस्या के लिए लोगो को पंचायत के चक्कर नहीं लगाना पड़े इसको लेकर पंचायत द्वारा एक वाट्सअप नम्बर जारी किया जाएगा। जिस पर आप अपनी शिकायत दर्ज करा सके। आपके मान सम्मान को कभी टूटने नही दूँगा।

पूर्व सरपंच रमेश पाटीदार का पंचायत द्वारा साफा बांधकर सम्मान किया। संचालन उपसरपंच बीएल दमामी ने किया। और आभार पंचायत सचिव मनोहर शर्मा ने माना। 

तिरंगा अभियान के तहत अतिथियों को बाटे तिरंगा :-

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा अभियान के तहत गांव के हर घर पर तिरंगा लहराए इसको लेकर सरपँच और सचिव ने सभी अतिथियों और पंचों को तिरंगा ध्वज बाटकर घर पर 11 अगस्त से 17 अगस्त तक लहराने का आव्हान किया। पंचायत द्वारा घर घर जाकर तिरंगा वितरण किया जाएगा।

Related Post