Latest News

लम्बे समय का इन्तजार लोगो के मन पर पड़ रहा हे भारी, मंत्री जी के पिटारे से किसकी किस्मत खुलेगी, आखिर कौन पहनेगा ताज़

प्रदीप जैन August 4, 2022, 3:35 pm Technology

सिंगोली। स्थानीय नगर निकाय चुनाव दिनांक 13 जुलाई को सम्पन्न हो गए ओर 20 जुलाई को चुनाव के परिणाम आ गये उसके बाद भी लोगो को अपने नगर की सरकार का सरताज कौन होगा इसका इन्तजार 7 अगस्त तक करना पड रहा है।

इतना लम्बा इन्तजार लोगो के मन पर बहुत भारी पड़ रहा है। नगर निकाय चुनाव को लेकर इतना इन्तजार पहली बार लोगो को करना पड रहा हे जो बहुत ही अजीब सा लग रहा है। हम बात करे सिंगोली नगर निकाय की तो यहां पर भाजपा को स्पष्ट बहुमत हासिल हे और नगर मे सरकार भाजपा की बनना तय माना जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार भाजपा नेतृत्व किसी भी प्रकार की कोई रिस्क नही लेते हुए अपने 9 ही पार्षदो को सुरक्षित स्थान पर रखते हुए चुनाव के दिन ही मैदान मे लेकर आने की बात सामने आ रही है।

क्षैत्र की जनता ये मानती हे की क्षैत्रिय विधायक एवं केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा के सफल नेतृत्व के कारण ही जावद विधानसभा क्षैत्र की सातो ही नगर परिषदो पर भाजपा का कब्जा होता दिखाई दे रहा है। जो एक बहुत बड़ी सफलता मंत्री जी के खाते मे जा रही है। मंत्री जी के सफल नेतृत्व ओर रणनीती के कारण ही ये सब संभव हुआ है। निकाय चुनाव मे मिली एक तरफा सफलता के बाद अब कोन कहा अध्यक्ष ओर उपाध्यक्ष बनेगा यह भी मंत्री जी के निर्णय पर ही तय होना माना जा रहा है क्योकी प्रदेश संगठन की निगाह मे मंत्री जी 100 मे से 100 नम्बर लेकर आये है इसलिए स्थानीय सरकार का ताज किसको पहनाना यह भी मंत्री जी ही तय करेगे।

अब देखना यह हे की सिंगोली की सरकार का ताज मंत्री जी के पिटारे से किसके नाम खुलता है कोन वो किस्मत वाला होगा जिसके माथे पर सिंगोली की सरकार का ताज सजेगा।

सिंगोली की सरकार के ताज मे जिला महामंत्री की भी होगी अहम भूमिका :-

जैसा की हम सब जानते है की जावद विधानसभा क्षैत्र मे मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा का सबसे विश्वास पात्र व्यक्ति कोई है तो वो भाजपा के जिला महामंत्री अशोक सोनी विक्रम है जिनकी बात को मंत्री पुरी तव्वजो देते है इसलिए माना जा रहा हे की सिंगोली की सरकार का ताज किसे पहनाना हे इसमे मंत्री जी के खास सिपहसलार जिला महामंत्री अशोक सोनी विक्रम की अहम भूमिका रहेगी नव निर्वाचित पार्षदो मे से जो भी मंत्री जी ओर जिला महामंत्री जी का आशीर्वाद प्राप्त कर लेगे वही सिंगोली की सरकार का सरताज होगा।

प्रबल दावेदारो मे तीन नाम उभर कर सामने आ रहे है :-

सिंगोली नगर की सरकार के सरताज के लिए भाजपा के 9 पार्षदो मे से तीन नाम अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदारो के रूप मे उभर कर सामने आ रहे है इनमे प्रमुख रुप से सुरेश जैन भाया, मोतीलाल धाकड, ओर सुनिल सोनी का नाम प्रमुख है। तीनो ही दावेदार मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ओर जिला महामंत्री अशोक सोनी विक्रम के खास माने जाते है परन्तु इनमे से कोन होगा जिसके सिर पे सिंगोली की सरकार का ताज सजेगा यह दिनांक 7 अगस्त को ही मालुम पड़ पायेगा हा ये बात जरूर है की मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ओर महामंत्री अशोक विक्रम इन तीनो दावेदारो की हाल ही मे सम्पन्न हुए नगर निकाय चुनाव मे पार्टी के प्रति ओर पार्टी के अन्य वार्डो के उम्मीदवारो के प्रति भूमिका कैसी रही यह जरूर देखेगे और उसमे कोन इस कसौटी पर खरा उतरता हे उसके सिर पर सिंगोली की सरकार का ताज होगा ऐसा माना जा रहा है।

विपक्ष भी मौके का फायदा उठाने के फिराक मे :-

देखा जाए तो सिंगोली मे विपक्षी दल कांग्रेस इस स्थिति मे नही हे की वो सिंगोली की सरकार बना सके क्योकी कांग्रेस के मात्र तीन पार्षद है परन्तु तीन निर्दलीय पार्षद ओर भाजपा मे कभी आपसी खिचतान हुई तो कांग्रेस भी मौके का फायदा उठाने के पुरे फिराक मे है अब देखना यह हे की दिनांक 7 अगस्त को क्या स्थिति बनती है कोन बाजी मारता हे और कोन मुहं की खाता है कुल मिलाकर सब कुछ 7 अगस्त के दिन ही साफ होगा उसके पहले तो सिर्फ हम कयास ही लगा सकते है जो हम लगा रहे है। जो होना हे वो तो 7 अगस्त को ही होना है।

Related Post