Latest News

मनासा मंडी शेड से किसान का 13 बोरी धनिया हुआ चोरी, 2 दिन बीत जाने पर भी चोरो का कोई सुराख़ नहीं, मंडी प्रशासन ने किये हाथ खड़े

मंगल गोस्वामी July 30, 2022, 4:56 pm Technology

मनासा। कृषि ऊपज मंडी प्रांगण से एक व्यापारी का छपरे में रखा 13 बोरी धनिया चोरी हो गया। जिसकी शिकायत व्यापारी द्वारा मंडी प्रशासन एवं थाने पर की, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी इतनी बडी मात्रा में मंडी प्रांगण से चोरी हुए धनिए के आरोपी नहीं मिले।

बता दे कि व्यापारियों की ऊपज की सुरक्षा मंडी प्रशासन व्यापारियों से शुल्क लेता हैं। बावजुद इसके आए दिन मंडी से ऊपज चोरी होने की घटनाएं सामने आ रही हैं। आश्चर्य की बात तो यह है कि मंडी प्रांगण में सीसीटीवी कैमरे एवं चोकीदार नियुक्त होने के बाद भी इतनी बडी मात्रा में ऊपज की चोरी हो गई जो कही न कही मंडी प्रशासन की लापरवाही को दर्शाता हैं।

मंडी व्यापारी बंशीलाल पोरवाल ने बताया कि में कृषि ऊपज मंडी में महावीर ट्रेडिंग कंपनी के नाम से व्यापार करता हूं। बीते 28 जुलाई की रात को धनिया शेड में तिरपाल से ढका मेरा 13 बोरी धनिया अज्ञात चोर चुरा कर ले गए। जिसकी शिकायत मेरे द्वारा मंडी प्रशासन एवं पुलिस थाने पर आवेदन देकर की गई।

लेकिन दो दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद अभी तक चोरी का पता नहीं चला। जबकि मंडी प्रशासन द्वारा चोकीदार नियुक्त किया गया हैं। साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगे जो बंद हैं। वही मामले में मंडी सचिव रियाज अहमद ने बताया कि व्यापारियों का जो माल खुले में पड़ा है उसकी जवाबदारी मंडी प्रशासन की नहीं हैं। व्यापारी अपना माल किसानों के शेड में नहीं रखते हुए अपने गोदाम में रखे व्यापारी अपने माल की सुरक्षा स्वंय करे।

Related Post