Latest News

बस देवी माता मंदिर पर चोरो ने बोला धावा, तिजोरी को तोड़कर ले उड़े नगदी, सीसीटीवी में दर्ज पूरा कारनामा, चोरो को जल्द कर सकती पुलिस गिरफ्तार

प्रदीप जैन July 23, 2022, 1:23 pm Technology

सिंगोली। बीती देर रात ग्राम पंचायत अंबा के दौलतपुरा गांव के जंगल मे स्थित महिषासुर मर्दिनी माँ बस देवी माता के मंदिर पर रखी तिजोरी को चोरो ने निशाना बनाकर नगदी लेकर भागने में सफल हुए। अम्बा ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच देवराज सिंह शक्तावत ने जानकारी देते हुए बताया कि मंदिर में सीसी टीवी कैमरे लगे हुए है जो मन्दिर में सुरक्षा की द्रष्टि से लगाये गये है ।

मन्दिर परिसर पर सीसी कैमरों के चालू होने से मंदिर मे घुसे चोरो का चेहरा सीसी टीवी कैमरों में केद हो गया चोरो का चेहरा होने से चोरो को पकड़ने में काफी मदद मिलेगी। श्री शक्तावत ने यह भी बताया कि पुलिस प्रशासन द्वारा मन्दिर परिसर पर रिकार्ड में चोकीदार तैनात किए हुए हे लेकिन ड्यूटी नही करने से बदमाश आसानी से मन्दिर में घुसकर चोरी कर भागने में सफल हो जाते। पुलिस प्रशासन को मन्दिर में आये दिन छुटपुट घटनाओ को रोकने के लिए चोकीदार को ड्यूटी पर रहने के लिये पाबंद करने की सख्त जरूरत है।

मन्दिर पर चोरी की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी आर सी दांगी अपनी टीम के साथ बस देवी माता मंदिर पर पहुँचकर घटना की जानकारी जुटा रहे है। और सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरो को जल्‍द पकड लिये जाने का दावा पुलिस कर रही है।

पहले भी मातारानी की बेशकीमती मूर्ति चोरी हो चुकी जो बड़ी मशक्कत के बाद मिली :-

क्षैत्र वासियो का कहना हे की पूर्व मे उपरोक्त मंदिर मे विराजित चमत्कारी मातारानी की मूर्ति भी चोरी हो गई थी जिसे बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने मूर्तिचोर तस्कर से जयपुर मे बरामद किया ओर दो वर्ष तक सिंगोली थाना परिसर मे रहने के बाद कोर्ट के आदेश से पुनः मंदिर मे बारह गांव के लोगो ने भव्य समारोह आयोजित कर नव प्रतिष्ठा के साथ मंदिर मे विराजित करवाया। पुलिस प्रशासन को जंगल मे स्थित इस चमत्कारी मंदिर की सुरक्षा का पुरा इंतजाम करना चाहिए अन्यथा कभी भी कोई बड़ी घटना घटित हो सकती है।

Related Post