Latest News

डीकेन के अजय सेन राज्यस्‍तरीय "यूथ महापंचायत" भोपाल के लिए हुए चयनित, भोपाल में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश विजन पर रखेंगे अपने विचार

राकेश चारण July 19, 2022, 11:44 am Technology

डीकेन। चंद्रशेखर आज़ाद की 116 वीं जयंती पर "युथ महापंचायत" के उपलक्ष्‍य में प्रतिभागियों के चयन हेतु जिलास्‍तरीय युथ पंचायत का आयो‍जन सोमवार को श्री सीताराम जाजू शासकीय कन्‍या महाविद्यालय नीमच में किया गया।जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी गुरूप्रसाद की उपस्थिति में जिला स्तरीय युथ महापंचायत सम्पन्न हुई।

भोपाल में 23 व 24 जुलाई 2022 को आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय "युथ महापंचायत" में डीकेन के अजय पिता घनश्याम सेन का चयन हुआ है। जिला स्‍तरीय यूथ पंचायत में जिले के शासकीय पीजी कॉलेज नीमच, श्री सीताराम जाजू महाविद्यालय नीमच, रामपुरा, जावद, मनासा के युवाओं ने भाग लिया और विभिन्‍न विषयों जैसे पर्यावरण सरंक्षण, उद्यमिता एवं स्‍वरोजगार के अवसर, मेरा मध्‍यप्रदेश मेरा गौरव, समाज निर्माण में अग्रसर युवाओं विषय पर उत्कृष्ठ प्रदर्शन वाले जिले से 6 प्रतिभागियों को चयनित कर,भोपाल भेजा जा रहा है।

यूथ महापंचायत का उद्देश्य शहीद चंद्रशेखर आजाद की विरासत को आगे बढ़ाते हुए मध्यप्रदेश के उत्साही युवाओं को साथ लाकर एक मंच प्रदान करना है ताकि वे राज्य, देश और दुनिया की सामाजिक-आर्थिक-राजनीतिक चुनौतियों की पहचान कर हर संभव समाधान सुझाएं। 52 जिलों में प्रत्येक से चुने गए आदर्श युवा प्रतिनिधियों के संवाद से इस 2 दिवसीय आयोजन के जरिए आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के विजन में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही युवाओं में नेतृत्व कौशल भी विकसित किया जाएगा।इस प्रकार, राज्य भर से 312 उम्मीदवार अपने-अपने जिलों का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Related Post