शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है. भाजपा के देवेन्द्र फड़नवीस बने डिप्टी सीएम, मंत्रिमंडल में ये होंगे शामिल

Neemuch Headlines June 30, 2022, 9:50 pm Technology

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के रूप में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने शपथ ले ली है. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने एकनाथ शिंदे को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

वहीं बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की है। सीएम के शपथ ग्रहण समारोह के बाद अब मंत्रिमंडल का विस्तार होगा और शिवसेना व भाजपा के मंत्री भी शपथ लेंगे। बता दें कि, बीते दिन यानि बुधवार को उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद आज बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने राजभवन जाकर राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया. गवर्नर से मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे ने राजभवन में संयुक्त प्रेस वार्ता की।

देवेंद्र फडणवीस ने की थी एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा :-

पीसी के दौरान बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस, जिनके महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होने की उम्मीद का जा रही थी, ने बड़ी घोषणा करते हुए नए मुख्यमंत्री के तौर पर शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा की. देवेंद्र फडणवीस ने इस दौरान ये भी कहा कि वे सरकार से बाहर रहेंगे, और मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे.

हालांकि बाद में बीजेपी के शीर्ष नेताओं के अनुरोध पर देवेंद्र फडणवीस उपमुख्यमंत्री बनने को राजी हो गए।

एकनाथ शिंदे ने की फडणवीस की तारीफ :-

सीएम के नाम की घोषणा के बाद एकनाथ शिंदे ने कहा कि पूर्व सीएम फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाया है. उन्होंने कहा, "देवेंद्र फडणवीस जैसा इंसान मिलना मुश्किल है, जिसके पास 120 विधायक हैं कोई भी ऐसा नहीं करता. पंचायत या नगर निकाय प्रमुख का पद भी कोई नहीं जाने देता, ये मुख्यमंत्री का पद है।"

Related Post