Latest News

अमावस्या को आज तीन बड़े संयोग के साथ शनि जयंती धुमधाम पुर्वक मनायी गयी

मनोज खाबिया May 30, 2022, 4:51 pm Technology

कुकडेश्वर। जेठ बुदी अमावस्या को इस बार तीन संयोग रहें अमावस्या सोमवार को होने से सोमवती अमावस्या, वृट सावृती पर्व व शनि जयंती होने से सोमवार को मंदिरों प्रातः से आस्था व श्रृद्धा का जन सैलाब उमड़ा।

शनि जयंती पर नगर से लगे कुकड़ेश्वर मनासा रोड स्थित मंगल वाटिका के सामने नवग्रह शनि मंदिर पर प्रातः से दर्शनार्थियों तांता लगा रहा शनि मंदिर पर प्रातः शनि देव का तेलाभिषेक 9:00 बजे हवन 11:00 बजे पूर्णाहुति महाआरती के साथ प्रसाद वितरण होता रहा।

इसी तरह कुकड़ेश्वर रामपुरा रोड स्थित फुलपुरा में शनि मंदिर पर भी प्रातः से अभिषेक हवन महा आरती प्रसाद वितरण पूरे दिन रहा अति प्राचीन हनुमान मंदिर पर भी शनि जयंती के प्रसंग पर कई धार्मिक आयोजन के साथ सोमवती अमावस्या होने से श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव मंदिर व अन्य शिवालयों पर भी दर्शनार्थियों की भीड़ देखी गई वहीं दूसरी ओर महिलाओं ने वृट सावृती व्रत रखा तो पिपल वृक्ष की पुजा कर एक सो आठ परिक्रमा कर सुखी समृद्धि की कामना की।

सोमवती अमावस्या व शनि जयंती पर पूरे दिन धार्मिक आयोजन नगर एवं आसपास के मंदिरों पर चलते रहें विशेषकर शनि जयंती आमजन ने आस्था व श्रृद्धा के साथ मनायी व श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव देव मंदिर और शिवालयों पर भी विशेष रुप से अभिषेक पुजा अर्चना का दोर चलता रहा सोमवती अमावस्या पर तीन संयोग होने से पुरे दिन जगह जगह धार्मिक अनुष्ठान भजन कीर्तन होते रहें।

Related Post