Latest News

लंबे समय से आण आश्रम मार्ग को बनाने के लिए परेशान किसान अब हुए लामबंद, शासन को दिया 12 जून तक का समय, नहीं तो होगा ये

विनोद पोरवाल May 30, 2022, 1:38 pm Technology

कुकड़ेश्वर। नगर परिषद के वार्ड क्रमांक एक वाल्मीकि बस्ती से आण आश्रम तक जाने वाले मार्ग की स्थिति दयनीय होने से उक्त मार्ग से जाने वाले एवं आश्रम के भक्तों के साथ ही नगर की जनता ने शासन प्रशासन एवं नगर परिषद से आण आश्रम मार्ग को सही कराने की मांग विगत लंबे अरसे से की जा रही, लेकिन नगर परिषद का ध्यान आज दिन तक इस और नहीं गया।

ज्ञात हो आण आश्रम जाने वाले मार्ग पर किसानों द्वारा अपनी निजी जमीन देकर जल संवर्धन एवं नगर की जनता को पीने की पानी की समस्या ना हो इन सभी को ध्यान में रखते हुए श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव के तालाब भरने हेतु पूर्व सरपंच कारुलाल भानपिया के साथ ही कई किसानों ने अपनी निजी जमीन देकर एक नाले का निर्माण तत्कालीन ग्राम पंचायत के समय किया था जिसके चलते प्रतिवर्ष बरसात में उक्त नाले के माध्यम से तालाब में पानी भरा जाता है।

लेकिन जब से नगर परिषद बनी तब से आज दिन तक उक्त नाले की सुध ना लेकर नाले का पक्का निर्माण नहीं करवाया जिसके चलते उक्त मार्ग पर आने जाने वाले का मार्ग अवरुद्ध हो जाता है बारिश में हो जाता है बारिश मार्ग पर पानी भर जाता है। जिससे मार्ग के करीबन 200 खेत खलियान वाले किसानों ने बार बार आवेदन देकर मांग की जाती रही लेकिन आज दिन तक उनकी समस्या हल नहीं की गयी जिसको लेकर विगत 10 दिन पूर्व नगर परिषद में आवेदन दिया एवं एक आवेदन जिला कलेक्टर कार्यालय जाकर कलेक्टर को भी दिया गया।

उक्त प्रेस नोट देते हुए पूर्व सरपंच किसान कारुलाल भानपिया, पूर्व पार्षद व किसान बलवंती खींची, पूर्व पार्षद किसान रिंकू भानपिया, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व किसान दिलीप रोदवाल, राजु भानपिया, बबलू भानपिया, प्रमोद लॉन्ड्री, अशोक खाती, अशोक तंबोली, देवीलाल खाती, घनश्याम खाती, घनश्याम तमोली, ललित भानपिया व कई किसानों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन नगर परिषद व प्रशासक तहसीलदार को देकर मांग की है कि 12 जून तक उक्त मार्ग में मिट्टी डालकर भराव नहीं करवाया गया तो हमारे निजी क्षेत्र से निकलने वाले उक्त नाले को बंद कर महादेव तालाब में जल संवर्धन का पानी रोक दिया जाएगा जिसकी समस्त जवाबदारी नगर परिषद की रहेगी।

Related Post