Latest News

सुषमा ज्ञानमल पामेचा ने किया 44 आरी शासकीय जमीन पर अवैध कब्जा, दो करोड के करीब है कीमत अब प्रशासन करेगा ये कार्यवाही

मंगल गोस्वामी May 28, 2022, 8:31 pm Technology

मनासा। शहर के मनासा मंदसोर रोड बरडिया हल्का नंबर 31 के अंतर्गत आने वाले सर्वे नंबर 107 की शासकिय जमीन पर भूमाफिया सुषमा देवी पति ज्ञानमल पामेचा द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर पक्की दिवाल का निर्माण किया गया।

शासकिय जमीन पर किए गए अवैध कब्जे की शिकायत पर राजस्व विभाग की टीम उक्त सर्वे नंबर की नपती करने मोके पर पहुची। नपती के दोरान राजस्व विभाग की टीम ने सर्वे नंबर 107 एवं 471 पर भूमाफियों द्वारा किए गए अवैध कब्जे को चिन्हित किया।

मामले में गिरदावर कुलदीप डामोर ने बताया कि तहसीलदार के निर्देश पर हल्का पटवारी लक्ष्मणसिंह एवं अन्य पटवारी दशरथ पाटीदार, चोकीदार की उपस्थिति में उक्त सर्वे नंबर की नपती की गई। नपती के दोरान शासकिय सर्वे नंबर 107 पर भूमाफिया सुषमा देवी पति ज्ञानमल पामेचा द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर वेयर हाऊस का निर्माण करना पाया गया।

भूमाफिया द्वारा 44 आरी करीब (दो बीघा) शासकिय भूमि अवैध रूप से कब्जा कर रखा हैं। जो की मनासा मंदसोर रोड से लगत होने के कारण उक्त जमीन की बाजार मूल्य करीब ढेड से दो करोड के लगभग हैं। साथ हि शासकिय सर्वे नंबर 107 की शासकिय जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है जिसको चिन्हित किया गया।

भूमाफियाओं द्वारा शासकिय जमीन पर किए गए अवैध कब्जे वाली जमीन को चिन्हित कर ग्रामीणों की उपस्थिति में मोका पंचनामा बनाया गया। जिसे उच्चअधिकारी तहसीदार को प्रेषित किया गया। साथ ही आगामी कार्रवाई उच्च अधिकारियों द्वारा ही की जाएगी। वही मामले में एसडीएम पवन बारिया ने बताया की यदि शासकीय जमीन पर किसी का अवैध कब्जा है तो सबसे पहले कब्जैधारी के खिलाफ 248 प्रकरण दर्ज होगा। उसके बाद तहसीलदार द्वारा उक्त कब्जैधारीयों को नोटिस दिया जाएगा। उसके बाद उक्त मामले में कब्जा हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

Related Post