Latest News

नागिन को बचाने में नाग ने गवाए अपने प्राण, अनोखी प्रेम कहानी कर देगी आपको भी भावुक

Neemuch Headlines May 10, 2022, 6:42 pm Technology

गोपालगंज। आप इंसानों की प्रेम कहानी के बारे में अक्‍सर सुनते होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लव स्‍टोरी के बारे में बताने ज रहे हैं, जिसे जानकार आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल, यह कहानी एक नाग और नागिन की है. नाग ने नागिन को संकट में देख उसे बचाने के लिए पहुंचा. सामने संकट को देखते हुए भी नाग वापस नहीं लौटा. नागिन की मौत हो गई. वहां से लौटने के बजाय नाग ने वहीं पर अपने प्राण त्‍याग दिए. इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप भी भावुक हो जाएंगे.

इस घटना की पूरे इलाके में चर्चा हो रही है. साथ ही नाग-नागिन की प्रेम कहानी के बारे में जानकार लोग हैरान भी हो रहे हैं. कहा जाता है कि ये इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए, इक आग का दरिया है और डूब के जाना है. शायर ने शायद इंसानों की प्रेम कहानी को देखते हुए यह पंक्ति लिखी होगी, लेकिन यह मूक जीव-जंतुओं पर भी बराबर लागू होता है। गोपालगंज में नाग-नागिन के प्रेम का अद्भभूत नजारा देखने को मिला. नागिन मछली पकड़ने वाली जाल में फंस गई थी. नागिन को फंसा देख नाग उसे बचाने पहुंचा. तमाम कोशिशों के बावूजद नागिन नहीं निकल सकी. नाग भी उसी जाल में फंस गया. बाद में नाग-नागिन के प्राण पखेरू उड़ गए. दोनों ने साथ ही अपने प्राण त्याग दिये। यह पूरा मामला गोपालगंज जिले के भोरे थाना क्षेत्र के भोपतपुरा गांव का है. स्याही नदी के पास तालाब में एक शख्‍स ने मछली को पकड़ने के लिए जाल लगाया था. जाल में गलती से एक नागिन फंस गई. नागिन को फंसा देख नाग भी वहां पहुंचा और उसे बचाने की कोशिश करने लगा. जब नागिन नहीं निकल सकी तो नाग भी खुद को उसी जाल में फंसा लिया. दोनों ने साथ ही तड़प-तड़प कर प्राण दे दिए।

गोपालगंज में नाग-नागिन की प्रेम कहानी का एक अनूठा मामला सामने आया है :-

नाग और नागिन के इस नजारे को वहां मौजूद मछुआरे ने अपने मोबाइल फोन के कैमरे में कैद कर लिया. बाद में वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. बाद में स्थानीय ग्रामीणों ने नाग और नागिन को बाहर मछली के जाल से बाहर निकाला और मिट्टी में दफना दिया. नाग-नागिन के इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Related Post