इंदौर में तीन मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 8 लोग झुलसे, 7 लोगों की जलकर मौत अधिकतर थे किरायेदार

Neemuch Headlines May 7, 2022, 9:09 am Technology

इंदौर। शहर में शुक्रवार की देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. विजय नगर थाना क्षेत्र में एक तीन मंजिल वाली बिल्डिंग में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई जबकि 8 लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी घायलों को एमवाय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल आग लगने के कारणों के संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। मामला विजय नगर के स्वर्णबाग मोहल्ला का है. बताया जा रहा है कि देर रात अचानक बिल्डिंग से धुआं निकलने लगा, जब तक लोग कुछ समझ पाते आग ने भीषण रूप ले लिया. आग की सूचना तुरंत स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को दी. मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. बिल्डिंग के अंदर मौजूद 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी।

प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट की आशंका :-

आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने आग लगने के कारणों के संबंध में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. फिलहाल, प्रारंभिक जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण बताया जा रहा है. उधर, आग की सूचना के बाद आसपास के मौजूद घरों और बिल्डिंग से लोग बाहर निकलकर सड़क पर आ गए. हालांकि आग से आसपास के घरों या फिर बिल्डिंग को किसी तरह के नुकसान पहुंचने की खबर नहीं. है।

मृतकों में ज्यादातर बताए जा रहे किराएदार :-

बताया जा रहा है कि मरने वालों में से सभी किराएदार थे. बताया जा रहा है कि फायर ब्रिगेड को सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची टीम ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. जब पुलिस और फायर फाइटर इमारत के अंदर पहुंच गए वहां उन्हें 5 लोग मृत अवस्था में मिले जबकि पांच घायलों को निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान दो झुलसे लोगों ने दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक मरने वालों में से ज्यादातर किरायेदार हैं. फिलहाल मृतकों की शिनाख्ती की कोशिश की जा रही है।

वही फायर विभाग के अधिकारियों की माने तो शुरुआती जांच में बिजली के मीटर में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लगना पाया गया है. शॉर्ट सर्किट में आग के बाद नीचे खड़ी गाड़ियों में आग लगी जिसने विकराल रूप ले लिया और इमारत को अपनी चपेट में ले लिया. रात में सो रहे लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला।

Related Post