आज कलेक्टर एसपी की परफारमेंस देखेंगे सीएम शिवराज, अच्छा काम करने वाले अधिकारियों की पीठ भी थपथपाएंगे तो ख़राब परफार्मेंस वाले झेलेंगे गुस्सा

NEEMUCH HEADLINES April 9, 2022, 1:37 pm Technology

भोपाल। प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में जिलों के अधिकारियों की परफाॅर्मेंस को शनिवार को होने वाली कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में रखा जाएगा.

कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान माफिया के विरुद्ध कार्रवाई, जल अभिषेक अभियान जैसी तमाम योजनाओं की रिपोर्ट पर चर्चा करेंगे. कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिलों में किए जाने वाले जलाभिषेक अभियान के कामों की रिपोर्ट देंगे. अभियान की शुरुआत राज्य स्तर पर सीएम करने वाले हैं. कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम बेस्ट परफाॅर्मेंस वाले अधिकारियों की पीठ थपथपाएंगे. वहीं खराब परफाॅर्मेंस वाले अधिकारियों को सीएम का गुस्सा झेलना पड़ेगा।

इन मुद्दों पर होगी कॉन्फ्रेंस में चर्चा :-

कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में करीब एक दर्जन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. इसमें मुख्यमंत्री की प्राथमिकता वाली योजनाओं के अलावा प्रदेश भर में माफिया, अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई पर जिलों से रिपोर्ट ली जाएगी.

इसके अलावा जल अभिषेक अभियान पर भी कलेक्टरों द्वारा किए जाने वाले कामों की रिपोर्ट ली जाएगी. वहीं महिला अपराध नियंत्रण के लिए जिलों में किए जा रहे प्रयासों, कार्रवाईयों, मनरेगा के कामों, प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण और शहरी, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़कों के निर्माण और संधारण, एक जिला-एक उत्पाद योजना के क्रियान्वयन और जिलों में विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन को सफल बनाने की गई बेस्ट प्रैक्टिस पर चर्चा की जाएगी।

Related Post