थाने में पत्रकार और साथियों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अफसर सस्पेंड, CM शिवराज ने तलब की रिपोर्ट

NEEMUCH HEADLINES April 8, 2022, 10:54 am Technology

सीधी। मध्यप्रदेश के सीधी जिले में थाने में पत्रकार और उसके अन्य साथियों के कपड़े उतरवाने पर दो पुलिस अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया है.

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिपोर्ट तलब की है. बता दें कि थाने में अंडरवियर में खड़े पत्रकार और उसके अन्य साथियों की तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो गई, जिसके बाद प्रदेश सरकार ने इस मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के सीधी जिले में एक पत्रकार और अन्य लोगों की एक तस्वीर अंडरवियर में वायरल हुई थी. बताया गया था कि धरना प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, जिसके बाद उनके कपड़े उतरवाकर थाने में जुलूस निकाला गया.

स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पत्रकार व अन्य के साथ पुलिस ने दुर्व्यवहार किया. अंडरवियर में फोटो वायरल हो गया.

इस मामले को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान में लिया है. इस घटनाक्रम को लेकर भोपाल पुलिस मुख्यालय से जिम्मेदारों से स्पष्टीकरण मांगा गया है. शासन की ओर से दोषी पुलिसकर्मियों के इस व्यवहार पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए जिम्मेदार थाना प्रभारी और एक एसआई को निलंबित कर लाइन अटैच करने के आदेश जारी किए गए. इसके बाद सीधी जिले के एसपी मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने थाना प्रभारी कोतवाली मनोज सोनी और अमिलिया थाना प्रभारी अभिषेक सिंह को लाइन हाजिर कर दिया।

वहीं इस मामले में रीवा रेंज के आईजी ने ट्वीट करते हुए कहा कि सीधी जिले से संबंधित एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इसको गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी कोतवाली सीधी और एक उप निरीक्षक को तत्काल हटाकर पुलिस लाइन संबद्ध किया गया है. प्रकरण की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से कराने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Related Post