अंतर्राष्ट्रीय खुशहाली दिवस पर राज्य आनंद संस्थान ने किया आयोजन, संकल्प पर्यावरण मित्र संस्था ने श्रमदान कर उखाडी गाजर घास

NEEMUCH HEADLINES March 20, 2022, 8:25 pm Technology

नीमच। राज्य आनंद संस्थान और आनंद विभाग स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए कई गतिविधियों के आयोजन के माध्यम से तनाव मुक्ति और आनन्द के प्रसार की दिशा में प्रयासरत है।

इसके अंतर्गत जिला इकाई नीमच ने रविवार को अंर्तराष्ट्रीय खुशहाली दिवस मनाया। जिसमें प्रथम सत्र में ग्रीन बेल्ट जवाहर नगर में सामाजिक संस्था संकल्प पर्यावरण मित्र संस्था ने श्रमदान कर गाजर घास उखाड़ा और स्वच्छता अभियान चलाया।

द्वितीय सत्र में रेडक्रास ने संचालित निराश्रित बाल आश्रय संस्थान किलकारी में बच्चों और अधीक्षक प्रमोद कटारा, ज्ञानवर्धन श्रीवास्तव (प्राचार्य शा.बा.उ.मा.वि.क्रं.2 नीमच), भरत सिंह कुमावत, हिमांशु शर्मा और संस्था के सदस्यों की उपस्थिति में विद्यार्थियों के साथ होली मनाई। इस अवसर पर आनंदम सहयोगी ज्ञानवर्धन श्रीवास्तव ने कहा कि आनंद को स्वैच्छिक प्रयासों से जागरूकता फैलाने के लिए प्रतिबद्ध हो।

ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से व्यक्तियों को इस बात का आभास कराना है, केवल आर्थिक विकास ही नहीं बल्कि लोगों की खुशहाली और सुख को बढ़ाना भी अत्यंत महत्तवपूर्ण है। कार्यक्रम में नवीन अग्रवाल, जगदीश शर्मा किशोर बागड़ी, रमेश मोरे, डॉ. राकेश वर्मा, दुलीचंद कनेरिया, राजकुमार सिन्हा, रितु नागदा, मोहम्मद ईलीयास, शिवनारायण चौधरी, विकास योगी, भरतसिंह कुमावत, हिमांशु शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Post