कलेक्टर अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक सम्पन्न

NEEMUCH HEADLINES March 15, 2022, 7:56 pm Technology

नीमच। कलेक्टर मयंक अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद की बैठक मंगलवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित की गई।

बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा, वन मण्डलाधिकारी विजय सिह, अपर कलेक्टर सुश्री नेहा मीना, सीईओ जिला पंचायत गुरूप्रसाद, सहायक कलेक्टर हिमांशु जैन सहित अन्य जिला अधिकारी उपस्थित थे। जिले में पर्यटन को प्रोत्साहित करने और पर्यटन को बढावा देने के संबंध में विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने का निर्णय इस बैठक में लिया गया।

बैठक में धार्मिक, प्राकृतिक, पर्यटन व पर्यटन स्थलों के संबंध में ओपन फोटोग्राफी प्रतियोगिता आयोजित करने का निर्णय भी लिया गया। इस फोटो प्रतियोगिता में चयनित प्रथम, व्दितीय व तृतीय फोटोग्राफ्स को नगद पुरूस्कार भी प्रदान किए जावेंगे। चयनित फोटो की प्रदर्शनी भी विभिन्न स्थानों पर लगाई जावेगी।

बैठक में जिले में वाटर स्पोर्ट, पर्यटन फेस्टिवल, एंडवेचर स्पोर्ट आयोजित करने के संबंध में भी चर्चा की गई। बैठक में जिले के एतिहासिक व अन्य पर्यटन स्थलों की जानकारी पर आधारित होर्डिंग्स विभिन्न स्थानों पर लगाने, जिले को पर्यटन मेप नक्शा तैयार करवाने, प्रमुख पर्यटन स्थलों का पर्यटन मार्ग चिन्हित कर, तैयार करवाने के संबंध में भी विचार विमर्श किया गया।

Related Post