Latest News

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न के सम्मान में ब्लैक आर्मबैंड पहनकर उतरी टीम इंडिया, दी इमोशनल विदाई

NEEMUCH HEADLINES March 5, 2022, 10:50 am Technology

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न के निधन से क्रिकेट जगत अभी भी सकते में है. शुक्रवार को 52 साल की उम्र में शेन वॉर्न ने अंतिम सांस ली.

शनिवार को जब भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में टेस्ट का दूसरा दिन शुरू हुआ, तब भारत और श्रीलंका की टीमों ने शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी. दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने दो मिनट का मौन रखा, साथ ही बाह पर ब्लैक आर्मबैंड भी पहना. सिर्फ शेन वॉर्न ही नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रोड मार्श को भी श्रद्धांजलि दी गई, जिनका निधन भी बीते दिन हुआ था.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी शेन वॉर्न को इमोशनल विदाई दी. बीसीसीआई की ओर से रोहित शर्मा का वीडियो ट्वीट किया गया है, इसमें कप्तान ने कहा, ‘शेन वॉर्न के निधन की खबर सुनना काफी दुख देने वाला है. क्रिकेट वर्ल्ड के लिए ये बहुत बड़ा झटका है, उन्होंने युवाओं की पूरी जेनरेशन को प्रेरणा दी.

हम उनको अपनी ओर से श्रद्धांजलि देते हैं.’ आपको बता दें कि शेन वॉर्न थाईलैंड में थे, जब उनका निधन हुआ. वह वहां पर अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए गए थे. शेन वॉर्न का निधन 52 साल की उम्र में हुआ, उन्हें एक विला के कमरे में अचेत अवस्था में पाया गया. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शेन वॉर्न का निधन हार्टअटैक की वजह से हुआ.

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण समेत भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों ने भी शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी. बता दें कि शेन वॉर्न ने भारत के खिलाफ ही अपना टेस्ट डेब्यू किया था.

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने ट्वीट किया कि मैं बहुत दुखी और पूरी तरह से स्तब्ध हूं. क्रिकेट के लिए एक अविश्वसनीय नुकसान है, मेरे पास कोई शब्द नहीं है. आपने खेल के लिए जो कुछ भी किया है उसके लिए धन्यवाद. रेस्ट इन पीस, शेन वार्न. उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने भी इस खबर पर दुख व्यक्त करते हुए लिखा, जब भी वह विकेट पर आए, क्रिकेट के खेल में बदलाव आया. मेरा दिमाग बस यह स्वीकार नहीं कर सकता कि शेन वार्न नहीं रहे, बहुत जल्द चले गए।

Related Post