Latest News

कलेक्‍टर अग्रवाल ने दिए जिला अधिकारियों की बैठक में निर्देश, सी.एम.हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण करें

NEEMUCH HEADLINES January 18, 2022, 9:32 pm Technology

नीमच। सीएम हेल्‍प लाईन में दर्ज शिकायतों का सभी जिला अधिकारी संतुष्‍टी के साथ निराकरण कर,प्रतिवेदन ऑनलाईन दर्ज करें। धारणाधिकार से संबंधी प्रकरण तैयार कर, सभी एसडीएम इसी सप्‍ताह कलेक्‍टर कार्यालय भिजवाए।

आवासहीनों की सूची तैयार करवाकर, पंचायत वाईज जमीन चिन्हित कर सूची एक सप्‍ताह में उपलब्‍ध कराये। यह निर्देश कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने समय सीमा पत्रों के निराकरण की साप्‍ताहिक समीक्षा बैठक में जिला अधिकारियों को दिए गए।

बैठक में एडीएम एस. आर. नायर, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, डिप्‍टी कलेक्‍टर श्रीमती शिवानी गर्ग, संयुक्‍त कलेक्‍टर पी. एल. देवडा, सभी एसडीएम व जिला अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्‍टर अग्रवाल ने निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के तहत जिन गांवों में नल जल योजना, स्‍कूल व आंगनवाडी केंद्रों में पेयजल आपूर्ति सम्‍बंधी कार्य पूर्ण हो गया है, उनका भौतिक सत्‍यापन करवाकर, जलापूर्ति में कोई दिक्‍कत आ रही है, तो उसा संबंधित ठेकेदार के माध्‍यम से निराकरण कर नल द्वारा जलापूर्ति सुनिश्चित की जाये।

कलेक्‍टर ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे पोषण ट्रेकर एप पर शतप्रतिशत अनकव्‍हर्ड बच्‍चों की भी जानकारी दर्ज करवाये। प्रधानमंत्री स्‍वनिधि योजना के तहत हितग्राहियों के प्रकरण तैयार करवाकर, इसी माह बैंक शाखाओं में प्रस्‍तुत करने के निर्देश भी सभी नगरीय निकायों को दिए गए। कलेक्‍टर अग्रवाल ने नीमच के पीजी कॉलेज का मास्‍टर प्‍लान तैयार करवाने, ओपन ऑडोटोरियम का प्राक्‍कलन बनाने व ट्रेक का कार्य करवाने के लिए प्रस्‍ताव तैयार कर प्रस्‍तुत करने के निर्देश भी पीआईयू को दिए।

उन्‍होने सभी सीएमओ व जनपद सीईओ को निर्देश दिए, कि वे सम्‍बल योजना के तहत मृत्‍यु सहायता, अनुग्रह सहायता, विवाह सहायता योजनाओं में स्‍वीकृत प्रकरणों और लाभांवित हितग्राहियों का 31 जनवरी तक भौतिक सत्‍यापन करवाकर, प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करें।

Related Post