Latest News

आ गया सबसे सस्ती SUV का CNG अवतार, TATA Punch देती है 29 KM तक का माइलेज, खर्च करने होंगे बस इतने रुपये

NEEMUCH HEADLINES December 22, 2021, 5:43 pm Technology

नई दिल्ली। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल अक्टूबर में भारत में पंच माइक्रो-एसयूवी लॉन्च की थी, जो फिलहाल सिंगल इंजन विकल्प में उपलब्ध है।

बीते कुछ समय से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण भारतीय कार बाजार में सीएनजी से चलने वाली कारें काफी लोकप्रियता हासिल कर रही हैं। ऐसे में टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी कारों के सीएनजी वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है, लेकिन हम भारतीय हमेशा जल्दबाजी में होते हैं, आज हमारे पास ऐसी ही एक टाटा पंच की तस्वीरें हैं, जिसमें Lovato सीएनजी किट का प्रयोग किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक कार मालिक ने पंच में इस्तेमाल की गई सीएनजी किट की तस्वीरें ऑनलाइन साझा की हैं। इसके Boot Space में नौ किलो का सीएनजी टैंक रखा गया है, जिसके बावजूद स्पेयर व्हील रखने के लिए पर्याप्त जगह बाकी है। हालांकि, इसके प्रयोग से पिछली सीटों को फोल्ड करना उतना व्यावहारिक नहीं होगा जितना कि हम उम्मीद करते हैं।

मालिक ने बताया कि सीएनजी किट बहुत बढ़िया हैं यदि आप चलने की लागत को कम करना चाहते हैं, और यह कार लगभग 29 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है, और इस किट की कीमत लगभग 62,000 रुपये है। वहीं अगर आपका दैनिक आवागमन लंबा है, या यदि आप शहरों में (राजमार्गों पर नहीं) बहुत यात्रा करते हैं, तो अपने वाहन में सीएनजी किट जोड़ना एक बेहतर विकल्प होगा। दिलचस्प बात यह है कि टाटा पंच को वर्तमान में सिंगल इंजन के साथ पेश किया जाता है, वहीं आने वाले समय में पंच के साथ अन्य और इंजन विकल्प मिलने की उम्मीद है, जिसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल यूनिट शामिल हैं। पंच डीजल को कुछ समय पहले परीक्षण करते हुए देखा गया था, और इन नए इंजन विकल्पों को 2022 के दौरान इसकी सीमा में जोड़े जाने की संभावना है।

Related Post