पीएम मोदी का अलीगढ़ दौरा आज, देंगे यह खास सौगात

Neemuch Headlines September 14, 2021, 8:16 am Technology

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अलीगढ़ जिला मुख्‍यालय से 30 किलोमीटर दूर लोधा में राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्‍य विश्‍वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। साथ ही वे उत्तरप्रदेश डिफेंस कॉरिडोर के अलीगढ़ क्षेत्र का दौरा भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में 14 सितंबर को दोपहर 12 बजे राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे।

इस अवसर पर वे जनता को संबोधित भी करेंगे। बाद में प्रधानमंत्री विश्वविद्यालय परिसर क्षेत्र का दौरा भी करेंगे। इस दौरान उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। उल्लेखनीय कि योगी आदित्‍यनाथ ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर अलीगढ़ में नया राज्‍य विश्‍वविद्यालय स्‍थापित करने का वादा किया था। जानकारों का कहना है कि अलीगढ़ विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना के लिए राजा महेंद्र सिंह ने अपनी जमीन दान की थी।

पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री उत्तरप्रदेश रक्षा गलियारा (डिफेंस कॉरिडोर) के तहत अलीगढ़ क्षेत्र का दौरा भी करेंगे। उत्तरप्रदेश रक्षा औद्योगिक गलियारे में अलीगढ़ सहित 6 शहर शामिल हैं। उत्तरप्रदेश की यह महत्वाकांक्षी परियोजना भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की विदेशी निर्भरता को कम करने का इरादा रखती है।

Related Post