Latest News

काबुल एयरपोर्ट पर बड़ा धमाका, 15 से ज्यादा लोग घायल, इनमें 3 अमेरिकी सैनिक

Neemuch headlines August 26, 2021, 7:56 pm Technology

काबुल। अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट के बाहर गुरुवार को हुए धमाके में 15 लोग घायल हो गए। विस्फोट में कुछ लोगों की मौत भी हुई है, लेकिन उसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर लगातार फायरिंग भी हो रही है। इससे पहले उड़ान भरते समय इटली के विमान पर फायरिंग भी की गई थी। पेंटागन ने भी काबुल एयरपोर्ट पर विस्फोट होने की खबर की पुष्टि की है।

हालांकि पेंटागन ने मृतकों की संख्‍या को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक यह आत्मघाती हमला है। इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। इस विस्फोट के बाद हवाई अड्‍डे पर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया। हालांकि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही वहां अफरा-तफरी का माहौल है। हजारों की संख्या में लोग हवाई अड्‍डे पर मौजूद हैं।

ब्रिटेन सरकार ने दी थी चेतावनी :-

ब्रिटिश सरकार ने गुरुवार को ही चेतावनी दी थी कि इस्लामिक स्टेट (आईएस या आईएसआईएस) के आतंकवादियों द्वारा अफगानिस्तान में काबुल हवाई अड्डे पर जमा लोगों को निशाना बनाकर हमला किया जा सकता है। खुफिया रिपोर्ट के हवाले से ब्रिटिश सशस्त्र बल मंत्री जेम्स हेप्पी ने गुरुवार को बीबीसी से कहा कि बहुत विश्वसनीय खुफिया सूचना है कि अफगानिस्तान छोड़ने की कोशिश में काबुल हवाई अड्डे पर जमा हुए लोगों पर इस्लामिक स्टेट जल्द ही हमला करने की योजना बना रहा है।

एफसीडीओ ने अपने यात्रा परामर्श को अपडेट करते हुए कहा है कि अफगानिस्तान में सुरक्षा स्थिति विस्फोटक बनी हुई है।

आतंकवादी हमले का खतरा है। उसमें कहा गया है कि काबुल हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर न जाएं।

Related Post