Latest News

कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते खूब बिक रही है छोटी SUV कार, डिलीवरी के लिए महीनों का इंतज़ार पढ़े खबर

Neemuch headlines August 26, 2021, 7:30 am Technology

भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV (स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल) सेग्मेंट तेजी से मशहूर हो रहा है। कम कीमत, स्पोर्टी लुक और बेहतर माइलेज इस सेग्मेंट की लोकप्रियता का प्रमुख कारण है। हालांकि इस सेग्मेंट में कई गाड़ियां मौजूद हैं, लेकिन इस समय निसान की किफायती मैग्नाइट एसयूवी काफी मशहूर हो रही है। इस एसयूवी को कंपनी ने पिछले साल ही बाजार में लॉन्च किया था। बाजार में आने के बाद से ही इस एसयूवी ने शानदार प्रदर्शन किया है। बीते जुलाई महीने में कंपनी ने Nissan Magnite के कुल 4,073 यूनिट्स की बिक्री की है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के कुछ शहरों में इस

एसयूवी का वेटिंग पीरियड 8 महीने तक पहुंच गया है।

इस SUV की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि जब इसे लॉन्च किया गया था उस वक्त कंपनी ने तकरीबन 1 महीने के भीतर ही इसके 30,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की थी। हाल ही में Nissan Magnite की एशियन NCAP क्रैश रिपोर्ट भी सामने आई है जिसमें इसे 4 स्टार रेटिंग मिली है।

तो आइये जानते हैं कैसी है ये एसयूवी :-

कंपनी ने जब Nissan Magnite को बाजार में लॉन्च किया था, उस वक्त इसकी शुरूआती कीमत 4.99 लाख रुपये तय की गई थी। लेकिन अब इसकी कीमत में इजाफा कर दिया गया है। इसकी कीमत 5.59 लाख रुपये से लेकर 10.00 लाख रुपये के बीच हो गई है। कंपनी ने इसे पांच अलग अलग ट्रिम और दो पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा है। एक वैरिएंट में कंपनी ने कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का टर्बो पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है जो कि 99bhp की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह वैरिएंट 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी बाजार में उपलब्ध है। इसके अलावां यह एसयूवी 1 लीटर नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन के साथ भी उपलब्ध है, जो कि 71bhp की पावर और 96Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि, नई Nissan Magnite के टॉप वैरिएंट्स के XV और XV (प्रीमियम) को सबसे ज्यादा डिमांड है। कंपनी ने इस एसयूवी में कुछ क्लॉस लीडिंग फीचर्स भी दिए हैं, जो कि इसे अन्य मॉडलों से बेहतर बनाते हैं। जैसे कि, 360-डिग्री अराउंड व्यू कैमरा, वायरलेस एप्पल कार प्ले, एंड्रायड ऑटो कनेक्टिविटी, 7.0 इंच का TFT डिस्प्ले, पुश बटन स्टार्ट, वॉयस रिकोग्नाइजेशन टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशन मॉनिटरिंग इत्यादि शामिल है।

Related Post