मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले मनासा विधायक मारू, चचोर, भदाना, व आंतरी माताजी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत करने की मांग की

Neemuch headlines June 29, 2021, 9:23 pm Technology

मनासा। विधायक अनिरुद्ध ( माधव) मारू मंगलवार को भोपाल प्रवास पर रहे। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से भेंट की और मनासा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम चचोर, भदाना और आंतरी माताजी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत करने की मांग की। इस दौरान नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार भी साथ रहे। मनासा विधानसभा की ग्राम पंचायत चचोर डूब क्षेत्र का केंद्र बिंदु है। यहां की आबादी करीब 5 हजार अधिक है और आसपास के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक गांव चचोर से लगे हुए है। लेकिन चचोर में स्वास्थ्य केंद्र नही होने से यहां के लोगो को उपचार के लिए भटकना पड़ता हैं। ऐसे में डूब क्षेत्र के गांव चचोर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति मिलती है तो यह क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। मनासा विधायक मारू ने भोपाल प्रवास के दौरान चचोर में स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से भेंट की। मारू ने चचोर स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृति को लेकर विधानसभा सत्र में विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष याचिका भी प्रस्तुत की थी।

भदाना व आंतरी में के लिए भी की मांग:-

भदाना व आंतरी में वर्तमान में उपस्वास्थ्य केंद्र बना हुआ है। विधायक मारू मुख्यमंत्री चौहान से भेंट के दौरान इनके उन्नयन की मांग की। भदाना ओर आंतरी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत होता है यह क्षेत्र के लिए बड़ी सौगात होगी। विशेषकर गर्भवती महिलाओं के लिए। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनने से गांव में प्रसूति केंद्र बन जाएगा। टीकाकरण अन्य सुविधा के लिए भी भटकना नही पड़ेगा।

Related Post