Latest News

Hero MotoCorp का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कब तक आयेगा सड़कों पर? ऐसी है कंपनी की तैयारी

Neemuch headlines May 14, 2021, 8:34 am Technology

देश में लगातार बढ़ती पेट्राेल की कीमतों को देखते हुए लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की तरफ बढ़ रहा है. पब्लिक की पसंद में आये इस बदलाव को भांपते हुए ऑटो कंपनियां भी इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ध्यान दे रही हैं.

इलेक्ट्रिक वाहनों से एक फायदा यह भी है कि इनसे प्रदूषण में कमी आयेगी. इसी को ध्यान में रखते हुए देश की टॉप टू-व्हीलर मैन्युफैक्चरर हीरो मोटोकाॅर्प भी इलेक्ट्रिक वाहन के सेगमेंट में कदम रखने जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो मोटोकॉर्प जल्द ही ऑटो बाजार में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर उतारेगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता - बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी पहले ही अपने बजाज चेतक इलेक्ट्रिक और टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश कर चुके हैं. रिपोर्ट के अनुसार, होंडा (HMSI) और रॉयल एनफील्ड ने भी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में उतरने की अपनी योजना का ऐलान किया है.

खबरों की मानें, तो हीरो मोटोकॉर्प वर्ष 2022 की पहली तिमाही (जनवरी-मार्च के दौरान) एक ऑल-न्यू इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करेगी. हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में ताइवान की कंपनी गोगोरो के साथ हाथ मिलाया है. यह कंपनी बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क बनाने के लिए जानी जाती है. गोगोरो ताइवान में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर भी बेचती है. इस साझेदारी के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि हीरो मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करनेवाली है.

Related Post