Latest News

12 लाख रुपये के नकली नोट और पत्रकार संगठन के कार्ड सहित रतलाम के दंपत्ति गुजरात में गिरफ्तार

Neemuch Headlines March 18, 2021, 9:09 pm Technology

रतलाम। गुजरात की कच्छ पुलिस ने रतलाम निवासी एक महिला पुरुष को हिरासत में लेकर इनके

पास से लाखों रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। इनके कब्जे से म.प्र.श्रमजीवी पत्रकार संघ का कार्ड मिला है।इस कार्ड पर रवि गुप्ता लिखा है जो जन-जन जागरण का संवाददाता और पता जयभारत नगर लिखा हुआ हैं।

पुलिस की हिरासत में आए युवक ने पुलिस को खुद का नाम रवि गुप्ता और पत्नी का नाम विभा गुप्ता बताया था। पुलिस ने जब इनसे कढ़ाई से पूछताछ की तो इन्होने अपना नाम राहुल कसेरा और पत्नी का नाम मेघा निवासी माहेश्वरी धर्मशाला के पास कसारा बाजार बताया है। गुजरात पुलिस के मुताबिक रतलाम से एक पति-पत्नी को बुधवार को कच्छ के भुज शहर में नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया गया,जिसका अंकित मूल्य लगभग 12 लाख रुपये है। दंपति, राहुल कसेरा और उनकी पत्नी मेघा ने 2000 और 500 रुपये के नकली नोटों का उपयोग करके छह से सात दुकानदारों से मोबाइल फोन,कपड़े और जूते खरीदने में कामयाबी हासिल की थी।लेकिन कुछ व्यापारियों द्वारा नोटों को चेक किया तो ये नोट नकली पाए गए।नकली नोटों की सत्यता के बारे में संदेह होने पर युगल की शिकायत दर्ज कराई तथा व्यापारियों ने सीसीटीवी फुटेज चेक किया और पुलिस को जोड़े के बारे में जानकारी दी।

प्लेटफार्म पर गिरफ्तार किया दंपति को:-

पुलिस ने देर रात दंपती को रेलवे स्टेशन पर रोक दिया।पुलिस ने 2,000 रुपये के 574 नोटों को 11.48 लाख रुपये के अंकित मूल्य के साथ और 500 रुपये के 125 नोटों को 62,500 रुपये के अंकित मूल्य के साथ जब्त कर लिया।दंपति ने नकली नोटों का उपयोग करते हुए 3,700 रुपये के कपड़े और जूते के अलावा 52,000 रुपये के चार मोबाइल फोन खरीदे थे।इन्होने पुलिस को बताया है कि वह रतलाम के बड़े व्यापारी है और रतलाम में इनका बड़ा शौरुम भी है।

आरोपितों के अनुसार मप्र. में नोट छापे जाते हैं,और दंपत्ति नकली नोटों को प्रसारित करने के लिए दूर-दूर तक जाते थे। पुलिस ने दंपति से एक कार भी जब्त की।इधर इस नकली नोट के साथ हिरासत में लिए गए महिला- पुरुष से बरामद पत्रकार संगठन का कार्ड इनके पास कहां से आया?रवि गुप्ता नाम का कोई पत्रकार रतलाम के इतिहास में 30 साल से पैदा ही नही हुआ है, तो फिर संगठन ने इसे कार्ड कैसे जारी कर दिया? जिस रवि गुप्ता के नाम पर यह कार्ड हैं उसका रतलाम के दो बत्ती इलाके में बड़ा शोरुम है। गुजरात पुलिस के अनुसार वो मामले की सिलसिले वार जांच कर रहे है और संभावना है कि कुछ और नाम सामने आ सकते हैं।

पुलिस कर रही है तहकिकात:-

बहरहाल रतलाम निवासी इस दंपति ने रतलाम का नाम समूचे गुजरात में चर्चित कर दिया है। मामले की पुलिस जांच कर रही है आरोपी ने और भी कहां कहां इस प्रकार के धपले किए हैं ।

Related Post