Latest News

नीमच और मध्यप्रदेश का बजट: तीन हज़ार रुपए टोकन बजट प्रावधान से 84 करोड़ 34 लाख रुपए के विकास के कार्य करवाएँगे विधायक परिहार- डा. जाजू पूर्व विधायक

Neemuch Headlines March 4, 2021, 3:58 pm Technology

नीमच के पूर्व विधायक डाक्टर जाजू ने एक बयान में कहा हैं कि मध्यप्रदेश के वर्ष २०२१-२२ के बजट में वित्तमंत्री देवड़ा ने नीमच विधानसभा क्षेत्र के लिये तीन महत्वपूर्ण विकास योजनाओं की घोषणा की हैं जो स्वागत योग्य हैं।

डाक्टर जाजू ने तीनो योजनाओं की जानकारी विस्तृत बजट जानकारी देते हुए निम्न बात कही--

१- मंडी - बघाना मार्ग पर स्थित रेल समपार पर ओवर ब्रिज जिसकी लागत ३६ करोड़ रुपये का आँकलन कर बजट में मात्र १००० रुपये का टोकन प्रावधान किया हैं ..

२- हिंगोरिया - चीताखेड़ा मार्ग पर स्थित रेल समपार पर भी ओवरब्रिज निर्माण का इस बजट में ३३ करोड़ रुपये का आँकलन कर मात्र १००० रुपये टोकन प्रावधान रखा हैं

३- इसी प्रकार हिंगोरिया से छोटीसादडी रोड तक नीमच बाय-पास के निर्माण को जिसकी लागत १५ करोड़ ३४ लाख ५३ हज़ार बजट में रखा हैं जिसके लिये भी बजट में केवल १००० रुपये टोकन प्रावधान रखा हैं।

तीनो योजनाओं का बजट में आना और उसका श्रेय लेने पर विधायक दिलीप परिहार का हक़ बनता हैं और उसका सार्वजनिक जश्न मनाने का हक़ उनके समर्थकों का बनता हैं। निसंदेह उपरोक्त तीनो योजनाये नीमच के विकास के लिये मिल का पत्थर तभी साबित होंगी जब वे समय सीमा में ज़मीन पर क्रियान्वयन हो जाये, लेकिन वर्ष २०२१-२२ के बजट को गम्भीरतापूर्वक अध्यन करे तो यह परिणाम सामने आते हैं कि नीमच क्षेत्र की जनता को विकास का लालिपाप देकर छला जा रहा हैं और उनका शोषण किया जा रहा हैं। प्रश्न हैं कि क्या एक एक हज़ार रुपए के टोकन प्रावधान तीनो योजनाओं में रखने से 84 करोड़ 34 लाख रुपये की योजनाओं को ज़मीन पर उतारने के लिये कितने सालों तक के बजट देखने पड़ेंगे। डाक्टर जाजू ने कहा कि उपरोक्त योजनाओं का हश्र भी रतलाम-नीमच रेल लाइन दोहरी करण और नीमच - बड़ीसादडी रेल लाइन जैसा नही हो जाये दोहरीकरण योजना एवम् नीमच बड़ी सादडी रेल लाइन को स्वीकृत हुए सात वर्षों से अधिक समय हो गया हैं लेकिन वर्ष 2021-22 के केंद्रीय बजट में एक हज़ार रुपये का टोकन बजट प्रावधान रखा हैं।

डाक्टर जाजू ने जनप्रतिंधियो से अनुरोध किया हैं कि वे श्रेय ज़रूर ले साथ में उन योजनाओं को ज़मीन पर समय सीमा में क्रियान्वयन करवाने के लिये भरपूर बजट प्रावधान करवाए।

Related Post