Latest News

नीमच में एकलव्‍य आवासीय विद्यालय प्रारंभ करने का प्रयास किया जाएगा-प्रभारी मंत्री

Neemuch headlines September 30, 2024, 5:58 pm Technology

नीमच। नीमच जिले में निवासरत अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए जिला मुख्‍यालय पर एकलव्‍य आवासीय विद्यालय प्रारंभ करने का शासन स्‍तर पर प्रयास किया जावेगा। साथ ही जनजाति वर्ग के विद्यार्थियों के लिए जिला स्‍तर पर छात्रावास भी खोलने का प्रयास करेंगे।

यह बात प्रभारी मंत्री सुश्री निर्मला भूरिया ने सोमवार को नीमच के शबरी धाम पर मॉ शबरी के मंदिर में दर्शन करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर सांसद श्री सुधीर गुप्‍ता, विधायक नीमच दिलीप सिह परिहार, अनिरूद्ध मारू, जिला पंचायत अध्‍यक्ष सज्‍जन सिह चौहान, भी उपस्थित थे। प्रभारी मंत्री सुश्री भूरिया ने कहा, कि नीमच जिले के भादवामाता में काफी अच्‍छा विकास कार्य हुआ है। श्रृद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्‍ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। उन्‍होने कहा, कि एकलव्‍य स्‍कूल खोलने के केंद्र सरकार के नार्मस शिथिल कर, नीमच में नवीन एकलव्‍य स्‍कूल खोलने के केंद्र व राज्‍य स्‍तर पर प्रयास करेंगे।

उन्‍होने कहा, कि जनजाति वर्ग के प्रतिनिधियों व्‍दारा दिए गए मांग पत्रों पर भी प्राथमिकता से कार्यवाही की जावेगी। प्रभारी मंत्री ने इस मौके पर एकता कॉलोनी के डांसर उदय भील एवं जनजाति वर्ग की बालिकाओं से भेंट कर, उनकी नृत्‍य प्रतिभा की सराहना भी की। जनपद सदस्‍य रतनलाल मालावत ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रभारी मंत्री को जनजाति समुदाय की जिले से संबंधित विभिन्‍न मांगों से अवगत कराया।

Related Post