राजस्थान के गवर्नर बागडे का जनजातियों के उत्थान का आह्वान।

Neemuch headlines September 20, 2024, 3:53 pm Technology

राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने जनजातियों के सर्वांगीण उत्थान के लिए जागरूकता और शैक्षिक विकास की भूमिका को अहम बताते हुए बुनियादी शिक्षा में सुधार तथा प्राथमिक शिक्षा को बेहतर स्वरूप देने की आवश्यकता पर जोर दिया है।

शिक्षा विभाग को सार्थक प्रयास करने के निर्देश राज्यपाल ने इसके लिए शिक्षा विभाग को सार्थक प्रयास करने के निर्देश दिए हैं। राज्यपाल ने शुक्रवार को गोविन्द गुरु जनजातीय विश्वविद्यालय बांसवाड़ा के कॉन्फ्रेंस हॉल में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की और अधिकारियों को यह निर्देश दिए। राजभवन की ओर से जारी बयान के अनुसार राज्यपाल ने आंचलिक विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं और गतिविधियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने स्वच्छ भारत मिशन में सम्पूर्ण सफलता अर्जित करने पर जोर दिया और कहा कि इसके लिए शत-प्रतिशत लक्ष्यों को पूरा करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई घर शौचालयविहीन न रहे। राज्यपाल ने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए लोक कल्याणकारी गतिविधियों और क्षेत्रीय विकास कार्यों में रफ्तार लाने के निर्देश देते हुए केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ आधिकारिक पात्रजनों तक पहुंचाने पर जोर दिया।

Related Post