Latest News

सभी हितग्राहीमूलक स्‍वरोजगार योजनाओं में लक्ष्‍य के अनुरूप इस माह अंत तक प्रकरण प्रस्‍तुत कर स्‍वीकृत करवाएं- चंद्रा

Neemuch headlines September 5, 2024, 6:45 pm Technology

नीमच । जिले के सभी विभागों के जिला अधिकारी विभागीय सभी स्‍वरोजगार एवं हितग्राहीमूलक योजनाओं में निर्धारित लक्ष्‍यानुसार सभी प्रकरण तैया कर स्‍वीकृति के लिए बैंकों को इस माह अंत तक प्रस्‍तुत करें। बैंकों में प्रस्‍तुत किए जा चुके प्रकरणों में राशि स्‍वीकृत करवाकर लाभ वितरण सुनिश्चित करवाएं। यह निर्देश कलेक्‍टर  हिमांशु चंद्रा ने गुरूवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित जिला स्‍तरीय बैंकर्स समन्‍वय समिति की बैठक में विभिन्‍न विभागों व्‍दारा संचालित हितग्राहीमूलक, स्‍वरोजगार योजनाओं की योजनावार लक्ष्‍य, उनकी पूर्ति की समीक्षा करते हुएदिए।

बैठक में सांसद प्रतिनिधि  पवन कुमार दुबे, विधायक प्रतिनिधि  नीलेश पाटीदार, एलडीएम  सत्‍येन्‍द्र शर्मा, नाबार्ड एवं रिर्जव बैंक के क्षेत्रिय प्रबंधक सहित सभी जिला अधिकारी एवं बैंकों के शाखा प्रबंधक एवं सदस्‍यगण उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर  चंद्रा ने बैंकवार योजनाओं की लक्ष्‍यपूर्ति, प्रस्‍तुत प्रकरण, स्‍वीकृत प्रकरण, एवं लाभ वितरण की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि सभी बैंकों के क्षैत्रीय समन्‍वयक, जिला समन्‍वयक अपनी बैंकों की सभी शाखाओं की अद्यतन जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित रहे।

कलेक्‍टर ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि सितम्‍बर अंत तक सभी योजनाओं में लक्ष्‍य के अनुसार प्रकरण तैयार कर स्‍वीकृति के लिए बैंक शाखाओं में प्रस्‍तुत करना सुनिश्चित करें। साथ ही बैंको व्‍दारा स्‍वीकृत प्रकरणों में हितग्राहियों को लाभ वितरण भी करवाएं। कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि प्रकरणों की स्‍वीकृति उपरांत एक सप्‍ताह में हितग्राही को लाभ वितरण हो जाना चाहिए।

रिर्जव बैंक के मुख्‍य प्रबंधक ने सभी बैंक शाखा प्रमुखों से कहा, कि वे शासकीय योजनाओं में प्रस्‍तुत प्रकरणों में जो भी निर्णय लेना है, वह ले। अनावश्‍यक बैंक में प्रकरण लंबित ना रखे। बैठक में  पवन दुबे, नीलेश पाटीदार ने भी अपने महत्‍वपूर्ण सुझाव दिए।

Related Post