Latest News

सभी नगरीय निकाय सडकों पर से अतिक्रमण एवं अवैध होर्डिंग तत्‍काल हटवाएं-कलेक्टर हिमांशु चंद्रा

Neemuch headlines August 29, 2024, 8:19 pm Technology

नीमच । जिले के सभी नगरीय निकाय, सडकों पर से अवैध अतिक्रमण हटवाएं। अवैध होर्डिंग, पोस्‍टर, बैनर्स भी हटवाना सुनिश्चित करें। स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण के सभी पैरामीटर्स पर बेहतर कार्य करें और स्‍वच्‍छता सर्वेक्षण में इस वर्ष नीमच जिले व नीमच शहर को नम्‍बर वन पर लाने का प्रयास करें।

यह निर्देश कलेक्‍टर  हिमांशु चंद्रा ने गुरूवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में सभी सीएमओ की बैठक में नगरीय विकास कार्यो और योजनाओं की निकायवार प्रगति की समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में परियोजना अधिकारी शहरी विकास चंद्रसिह धार्वे, नीमच सीएमओ महेन्‍द्र वशिष्‍ठ एवं सभी नगरीय निकायों के सीएमओ उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर चंद्रा ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के कार्यो की निकायवार प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिले के शहरी क्षेत्रों में सितम्‍बर माह में 300 आवासों , अक्‍टूबर में 500 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। शेष सभी आवासों का कार्य नवम्‍बर माह में पूर्ण करवाए।

सडकों पर ना दिखे कोई भी मवेशी:-

बैठक में कलेक्‍टर चंद्रा ने निर्देश दिए कि सभी सीएमओ सुनिश्चित करें, कि कोई भी मवेशी नगर की सडकों पर विचरण करता नहीं पाया जाए। सडको पर विचरण करने वाले गोवंश को नजदीकी गौशालाओं में भेजने की टीम लगाकर व्‍यवस्‍था करे। यदि कोई मवेशी, गोवंश किसी सडक पर विचरण करते पाया गया तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जावेगी।

नीमच की सडकों पर डस्‍टबीन लगाए:-

कलेक्‍टर  चंद्रा ने नीमच शहर की सफाई व्‍यवस्‍था की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि सीएमओ एवं पीओ डूडा रोजाना सुबह जल्‍दी नगर का भ्रमण कर साफ-सफाई व्‍यवस्‍था की मॉनिटरिंग करें। उन्‍होने निर्देश दिए कि नीमच शहर में सडको, बाजारों में विभिन्‍न स्‍थानों पर डस्‍टबीन की व्‍यवस्‍था नगरपालिका नीमच सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्‍टर ने नीमच में सीटी फारस्‍ट के लिए स्‍थान चिन्हित करने के निर्देश भी दिए। बैठक में पेयजल संबंधी निमार्ण कार्यो , अमृत योजना के कार्यो, सडक निमार्ण कार्योको पूरा करने की कार्यवार टाईमलाईन निर्धारित कर कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। साथ हीपालीथीन मुक्त अभियान, पथ पर विक्रेताओं के लिए ऋण योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं नगरीय निकायों में जलापूर्ति की स्थिति की भी कलेक्‍टर व्‍दारा समीक्षा की गई।

Related Post