Latest News

चिकित्‍सा संस्‍थाओं में सुरक्षा के पर्याप्‍त इंतजाम सुनिश्चित किए जाए-श्रीमती वीरा राणा

Neemuch headlines August 29, 2024, 5:00 pm Technology

नीमच । प्रदेश के मुख्‍य सचिव श्रीमती वीरा राणा की अध्‍यक्षता में गुरूवार को स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं में सुरक्षा व्‍यवस्‍था, राजस्‍व महा अभियान की प्रगति, अमृत 2.0, जल जीवन मिशन के कार्यो की प्रगति, निराश्रित मवेशियों को सडकों पर से हटाने के अभियान की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से समीक्षा की।

नीमच के एनआईसी कक्ष में इस वीडियों कांफ्रेंसिंग में कलेक्‍टर श्री हिमांशु चंद्रा, एसपी  अंकित जायसवाल, एडीएम श्रीमती लक्ष्‍मी गामड एवं अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे। इस वीडियों कांफ्रेंसिंग में बताया गया , कि राजस्‍व महाअभियान 2.0 के तहत अब तक एक करोड 10 लाख 72 हजार से अधिक राजस्‍व प्रकरणों का निराकरण किया जा चुका है।

मुख्‍य सचिव श्रीमती राणा ने लंबित सभी राजस्‍व प्रकरणों का निराकरण सुनिश्चित करने के निर्देश जिलों को दिए है। उन्‍होने जल जीवन मिशन के कार्यो को तेजी से पूरा करवाने और जल स्‍त्रोतों के क्‍लोरीनेशन का कार्य भी प्राथमिकता से सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए। वी.सी. में अमृत 2 योजना के तहत सभी स्‍वीकृत जल संरचनाओं के निर्माण कार्य मार्च तक पूर्ण करवाने के निर्देश भी संबंधित नगरीय निकायों को दिए गये।

मुख्‍य सचिव श्रीमती वीरा राणा ने वीसी में सभी जिलो को निर्देश दिए कि स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं में सुरक्षा के व्‍यापक ईंतजाम किए जाए। चिकित्‍सकों, मरीजों और मरीजों के सहयोगियों की सुरक्षा की व्‍यवस्‍था सुनिश्चित हो। चिकित्‍सा संस्‍थाओं का समय-समय पर आकस्मिक निरीक्षण कर सुरक्षा व्‍यवस्‍था सुनिश्चित की जाए। स्‍वास्‍थ्‍य संस्‍थाओं में प्रकाश की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था हो। सुरक्षाकर्मियों की पर्याप्‍त होऔर मुख्‍य सुरक्षा अधिकारी की सम्‍पूर्ण चिकित्‍सा संस्‍था की सुरक्षा के लिए जवाबदेही निर्धारित की जाए।

Related Post