Latest News

सीएम और मंत्रियों को नहीं मिलेगा दो माह का वेतन, राज्य सरकार ने लिया बड़ा फैसला, यह है वजह

Neemuch headlines August 29, 2024, 3:48 pm Technology

आर्थिक संकट से जूझती हिमाचल सरकार ने वित्तीय स्थिति को संभालने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। इस फैसिलिटी हिमाचल सरकार के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख्खू और बाकी मंत्री अगले दो माह तक वेतन नहीं लेंगे। इस मामले में पत्रकार वार्ता करते हुए सीएम ने बताया, “प्रदेश की वित्तीय स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों ने फैसला लिया है कि वह दो माह तक तनख्वाह, DA, TA नहीं लेंगे। हमने इस बात को लेकर विधायकों से भी अनुरोध किया है कि अगर वह भी दो माह का वेतन लेने की बात खुद से सामने रखते हैं, तो प्रदेश की वित्तीय स्थिति को इससे लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैसे तो प्रदेश की आर्थिक स्थिति में पहले से काफी सुधार है, लेकिन हम नहीं चाहते कि इस पर जरा भी ब्रेक लगे और यह चरमरा जाए।”

इतने दिन बंद रहेगी Passport सेवा, बंद रहने वाला है पोर्टल, जानिए पूरी जानकारी इतने दिन बंद रहेगी Passport सेवा, बंद रहने वाला है पोर्टल, जानिए पूरी जानकारी अपनी इस बात के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सुख्खू ने सरकारी अधिकारी कर्मचारियों से भी कहा कि “हम जानते हैं कि हमें आपका एरियर और DA देना है, हम अर्थव्यवस्था में लगातार सुधार देख रहे हैं, अलग-अलग सेक्टरों में भी आर्थिक वृद्धि हो रही है और कमर्शियल सेक्टर में सरकार द्वारा सभी प्रकार की सब्सिडी को बंद किया जा रहा है। इस बात को लेकर सुख्खू है सोशल मीडिया पर भी पोस्ट जारी किया है। अपने इस पोस्ट में मुख्यमंत्री ने लिखा कि “प्रदेश के आर्थिक हितों के लिए हमने एक निर्णायक कदम उठाया है। हमें हमेशा प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य को अपने व्यक्तिगत लाभों से पहले रखना होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी माननीय जनप्रतिनिधि भी इस कार्य में हमारे साथ कदम-से-कदम मिलाएंगे और स्वेच्छा से अपने वेतन और भत्तों को विलंबित करने के इस महत्वपूर्ण निर्णय का समर्थन करेंगे। यह सिर्फ हमारी जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि प्रदेश के हर नागरिक के प्रति हमारी सच्ची सेवा और निष्ठा का प्रतीक भी होगा। आइए, हम सब मिलकर इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेश को आर्थिक संकट से उबारने के इस प्रयास में अपना अमूल्य योगदान दें।

हमारी एकता, संकल्प और अडिग निष्ठा ही इस संकट को पार करने का मार्ग प्रशस्त करेगी। हम अपनी इस प्रतिबद्धता और एकता से ही देवभूमि को सशक्त और समृद्ध बना सकेंगे।

Related Post