Latest News

सीएम मोहन यादव ने की श्री कृष्ण को भेंट “बांसुरी”, कांधे पर बैठाया, गाया भजन, वीडियो हो रहे वायरल

Neemuch headlines August 25, 2024, 2:16 pm Technology

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का इंदौर द्वारा आज दूसरे दिन में प्रवेश कर चुका है। आज वे जन्माष्टमी महोत्सव में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने रविवार सुबह मनोरमागंज स्थित गीता भवन में भगवान श्री कृष्ण की पूजा की और उन्हें बांसुरी भेंट की। वे इंदौर व्याख्यान माला के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में गीता भवन बनाए जाएंगे। इसके साथ ही वे विधानसभा क्रमांक 1 के सुभाष मंडल एयरपोर्ट रोड स्थित नरसिंह वाटिका में सदस्यता अभियान की कार्यशाला में भी अपना संबोधन करेंगे।

जन्माष्टमी का भक्तिमय उत्सव :-

इंदौर में आज जन्माष्टमी का उत्सव भक्तिमय वातावरण में मनाया जा रहा है। सीएम डॉक्टर मोहन यादव की उपस्थिति में इस पर्व की धूम देखने को मिलेगी। आपको बता दें, इस अवसर पर एक साथ 5000 बच्चे भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप में सजे हुए नजर आएंगे, इसके अलावा उनकी माताएं मां यशोदा के रूप में मौजूद दिखाई देंगी।

सीएम का सोशल मीडिया पोस्ट:-

इस खास अवसर पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट X पर इंदौर के गीता भवन में दर्शन करते हुए की कुछ तस्वीरें साझा की है, साथ ही साथ उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि, “भगवान श्री कृष्णा एक आदर्श पुत्र, मित्र,शिष्य और कुशल प्रबंधक थे। उनकी शिक्षाएं जीवन जीने का सही मार्ग दिखाती है।”

व्याख्यान माला कार्यक्रम का आयोजन:-

आपको बता दें, आज इंदौर में भगवान श्री कृष्ण पर आधारित एक दिवसीय व्याख्यान माला कार्यक्रम को संबोधित किया गया। इसी कार्यक्रम में उनके साथ कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद श्री शंकर लालवानी और महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव भी उपस्थित रहे।

मोहन यादव का भजन और बयान:-

अपने संबोधन के दौरान मोहन यादव ने कहा, कि “भगवान श्री कृष्ण और भगवान राम के अवतार के बीच 17 लाख साल का अंतर है। फिर भी मध्य प्रदेश में दोनों ही भगवान समान रूप से पूजे जाते हैं। भगवान कृष्ण ने कंस का वध करके मध्य प्रदेश की यात्रा की थी और उस समय वे केवल कृष्ण के नाम से प्रसिद्ध थे। लेकिन जब उन्होंने उज्जैन के सांदीपनि आश्रम में शिक्षा प्राप्त की तो उनके नाम के साथ श्री जुड़ गया। इसके अलावा संबोधन में जब मोहन यादव से भगवान श्री कृष्ण का एक भजन गाने को कहा गया तो उन्होंने “गोविंदा आला रे” भजन गाया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Related Post